लॉगिन

KTM RC 125 ABS भारत में की गई लॉन्च, कीमत Rs. 1.47 लाख

फुल फेयर्ड मोटरसाइकल को कंपनी ने स्टील ट्रेलिस फ्रेम पर बनाया है और बाइक ट्रिपल क्लैंप हैंडलबार से लैस है. जानें कितना दमदार है नई KTM बाइक का इंजन?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 19, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    लंबे इंतज़ार के बाद KTM इंडिया ने देश में आखिरकार बिल्कुल नई KTM RC 125 लॉन्च कर दी है जिसकी दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 1.47 लाख रुपए रखी गई है. KTM RC 125 की डिज़ाइन कंपनी की KTM RC16 से प्रेरित है जो कंपनी की मोटोजीपी बाइक है. इस फुल फेयर्ड मोटरसाइकल को कंपनी ने स्टील ट्रेलिस फ्रेम पर बनाया है और बाइक ट्रिपल क्लैंप हैंडलबार से लैस है. बजाज ऑटो लि. की प्रोबाइकिंग के वाइस प्रेसिडेंट सुमीत नारंग ने बताया कि, “विनिंग परफॉर्मेंस और हैंडलिंग के लिए KTM मोटरसाइकल बनाई जाती हैं. KTM RC 125 भी इसी तरह की बाइक है और ब्रांड के साथ जुड़ने वाले लोगों को असली KTM एक्सपीरियंस मिलेगा. इस बाइक में मोटोजीपी वाली RC16 के जीन्स हैं.”

    6cisdj2gनई KTM RC 125 के साथ दमदार इंजन वाले RC मॉडल के कुछ पुर्ज़े दिए गए हैं

    नई KTM RC 125 के साथ दमदार इंजन वाले RC मॉडल के कुछ पुर्ज़े दिए गए हैं, हालांकि बाइक का इंजन समान है जो 125 ड्यूक में दिया जाता है. 124cc का यह सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन है जो 14.3 bhp पावर और 12 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है और 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. बाइक के अगले हिस्से में USD फोर्क्स और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन लगाए हैं. ब्रेकिंग की बात करें तो अगले व्हील में 300mm का डिस्क और पिछले व्हील में 230mm का डिस्क ब्रेक लगाया गया है. KTM 125 ड्यूक की तर्ज़ पर KTM RC 125 के साथ सामान्य तौर पर सिंगल-चैनल ABS और रियर-लिफ्ट मिटिगेशन मुहैया कराया गया है.

    ये भी पढ़ें : नई बजाज प्लैटिना 110 एच-गियर भारत में की गई लॉन्च, कीमत ₹ 53,376

    दमदार KTM RC मॉडल्स से लेकर बाइक में डुअल प्रोजैक्टर लेंस हैडलैंप के साथ LED डेटाइम रनिंग लाइट्स दिए हैं. छोटे आकार की इस RC में फुल डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल, क्लिप-ऑन हैंडलबार, अंडरबेली एग्ज़्हॉस्ट और समान बॉडीवर्क दिया है. KTM RC 125 की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 1.47 लाख रुपए है जो 125 डफ्यूक से लगभग 17,000 रुपए ज़्यादा है, वहीं बाइक KTM RC 200 से सस्ती है. अगर आप एंट्री-लेवल की कोई बाइक खरीदने का प्लान कर रहे हैं या बजट में रहकर KTM खरीदना चाहते हैं तो यह बेहतरीन विकल्प है और बाइक का इंजन भी दमदार है. इस कीमत पर KTM RC 125 का मुकाबला यामाहा R15 V3 से होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    केटीएम आरसी 125 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय केटीएम मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें