लॉगिन

लैंबॉर्गिनी हुराकन EVO RWD स्पाइडर के भारत में लॉन्च की तारीख आई सामने

कूपे की 325 किमी/घंटा अधिकतम रफ्तार के मुकाबले इसकी टॉप स्पीड 324 किमी/घंटा है जो काफी मामूली गिरावट है. जानें कितने सेकंड में खुलती है कार की छत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 4, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    लैंबॉर्गिनी हुराकन ईवो की बिक्री पिछले साल दुनियाभर में शुरू हुई थी और अब कंपनी 8 जून 2021 को भारतीय बाज़ार में इस सुपरकार को लॉन्च करने वाली है. कार के साथ संभवतः पहले जैसा 5.2-लीटर वी10 इंजन मिलेगा जो कूपे वर्जन में आता है. यह इंजन सामान्य हुराकन में भी लगा है, लेकिन लैंबॉर्गिनी ने इस इंजन को अलग से कुछ पुर्ज़े दिए हैं जिनमें टाइटेनियम वाल्व्स, बढ़ा हुआ इंटेक और हल्का एग्ज़्हॉस्ट शामिल हैं. इससे कार का दमदार इंजन 602 बीएचपी ताकत और 560 एनएम पीक टॉर्क बनाता है जो एडब्ल्यूडी वर्जन के मुकाबले 28 बीएचपी और 40 एनएम कम है. कंपनी ने इस इंजन के साथ साल-स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन दिया है जो कार के पिछले पहियों को ताकत देता है.

    1e6lg1f4RWD स्पाइडर में वैसे ही बदलाव किए गए हैं जैसे हम पहले ही RWD कूपे में देख चुके हैं

    Lamborghini Huracan की ताकत जहां RWD कूपे से लगभग मिलती है, स्पाइडर मामूली रूप से कुछ कम तेज़ रफ्तार है और 0-100 किमी/घंटा स्पीड पकड़ने में 3.5 सेकंड लेती है. कूपे की 325 किमी/घंटा अधिकतम रफ्तार के मुकाबले इसकी टॉप स्पीड 324 किमी/घंटा है जो काफी मामूली गिरावट है. हुराकन के साथ लैंबॉर्गिनी की ऐयरोडिनामिका लैंबॉर्गिनी अटिवा मिली है जो अगले और पिछले हिस्से में फ्लैप्स को अडजस्ट करके अधिकतम डाउनफोर्स और ड्रैग सेटअप मुहैया कराती है. लैंबॉर्गिनी का कहना है कि कार के परफॉर्मेंस ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम को सबसे ज़्यादा चुस्त रखने और सटीक टॉर्क डिलेवरी के हिसाब से ट्यून किया गया है, चाहे कार मोड़ पर ही क्यों ना हो.

    ये भी पढ़ें : रणवीर सिंह ने खरीदा लैंबॉर्गिनी उरुस पर्ल कैप्सूल एडिशन, कीमत ₹ 3.78 करोड़

    se78laogछत को 50 किमी/घंटा रफ्तार तक 17 सेकंड में खोला और बंद किया जा सकता है

    कार दिखने में कैसी है, इसकी बात करें तो RWD स्पाइडर में वैसे ही बदलाव किए गए हैं जैसे हम पहले ही RWD कूपे में देख चुके हैं और इसी कार ने 2021 कार एंड बाइक अवॉर्ड्स में स्पोर्ट्स कार ऑफ दी ईयर का ख़िताब भी जीता है. कार को नया फ्रंट स्प्लिटर, बेस्पोक रियर डिफ्यूज़र और पिछले हिस्से में नया बंपर दिया गया है. RWD कूपे से तुलना करें तो स्पाइडर करीब 120 किग्रा भारी है जिसकी वजह इसकी बनावट में किए गए बदलाव हैं, इनमें कार का मैकेनिज़्म और खुलने वाली छत शामिल हैं. इस छत को 50 किमी/घंटा रफ्तार तक 17 सेकंड में खोला और बंद किया जा सकता है. कार में पिछला विंडस्क्रीन भी दिया गया है जिसे खोला और बंद किया जा सकता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लैंबॉर्गिनी ह्यूराकन पर अधिक शोध

    लोकप्रिय लैंबॉर्गिनी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें