भारत में नई बाइक और कारें

7 फरवरी 2019 को भारत में लॉन्च होगी लैंबॉर्गिनी हुराकन ईवो, 9 सेकंड में 200 kmph स्पीड

language dropdown

लैंबॉर्गिनी 2019 की शुरुआत अवेंटाडोर SVJ के और दमदार इंजन मॉडल से करने वाली है जिसका नाम इटली की कार निर्माता कंपनी लैंबॉर्गिनी ने हुराकन ईवो रखा है.

expand फोटो देखें
लैंबॉर्गिनी हुराकन ईवो सामान्य हुराकन मॉडल का फेसलिफ्ट अवतार है

लैंबॉर्गिनी ने कुछ समय पहले भारत में अपनी पहली SUV उरुस लॉन्च की थी जिसके बाद देश में कंपनी की बिक्री दो गुना हो गई है. लैंबॉर्गिनी 2019 में लॉन्च की शुरुआत अवेंटाडोर SVJ के और दमदार इंजन मॉडल से करने वाली है जिसका नाम इटली की कार निर्माता कंपनी लैंबॉर्गिनी ने हुराकन ईवो रखा है. भारत में लैंबॉर्गिनी हुराकन ईवो 7 फरवरी 2019 को लॉन्च की जाएगी और इसकी तैयारियां कंपनी ने शुरू कर दी हैं. लैंबॉर्गिनी हुराकन ईवो सामान्य हुराकन मॉडल का फेसलिफ्ट अवतार है जो रिप्रेश्ड स्टाइल और ज़्यादा दमदार और उन्नत एयरोडायनामिक्स के साथ आता है.

7mcqhp6

कार सिर्फ और सिर्फ 2.9 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है

लैंबॉर्गिनी ने 2019 हुराकन ईवो में नया बंपर, बड़े आकार का रियर डिफ्यूज़र जो लायसेंस प्लेट के दोनों तरफ एग्ज़्हॉस्ट पाइप्स के साथ आता है, इसके साथ ही डाउनफोर्स बेहतर बनाने के लिए पैना डकटेल स्पॉइलर लगाया गया है. लैंबॉर्गिनी हुराकन ईवो का केबिन फिलहाल बिक रही कार से मिलता जुलता है जिसमें बदलाव के नाम पर 8.4-इंच की टचस्क्रीन यूनिट दी गई है जो एप्पल कारप्ले के साथ ज़्यादा इंटरनल स्टोरेज क्षमता साथ आती है. हालांकि लैंबॉर्गिनी ने नई हुराकन ईवो में तकनीकी रूप से काफी बदलाव किए हैं जिससे कार की ड्राइव क्वालिटी बेहतर होने के साथ इसकी रड़क पर पकड़ और भी ज़्यादा मजबूत हो गई है.

ये भी पढ़ें : ₹ 3 करोड़ की SUV के लिए मिल रही 9 महीने की वेटिंग, जानें कितनी खास है उरुस

b8u380t

लैंबॉर्गिनी हुराकन ईवो का केबिन फिलहाल बिक रही कार से मिलता जुलता है

0 Comments

लैंबॉर्गिनी हुराकन ईवो बेशक एक बेहद तेज़ रफ्तार कार है जो 5.2-लीटर V10 इंजन से लैस है, यह इंजन 28 bhp ज़्यादा दमदार है और कुल 631 bhp पावर और 600 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. तूफानी रफ्तार वाली ये कार सिर्फ और सिर्फ 2.9 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है, वहीं 0-200 किमी/घंटा की स्पीड पर आने में कार को 9 सेकंड का समय लगता है. कार की टॉप स्पीड 323.5 किमी/घंटा है. लैंबॉर्गिनी हुराकन ईवो में नया चेसिस कंट्रोल सिस्टम दिया गया है जिसे कंपनी ने लैंबॉर्गिनी डायनामिका विएकोलो इंटेग्राटा नाम दिया है.

लेटेस्ट न्यूज़