लॉगिन

डेब्यू से पहले नई लैंबॉर्गिनी हुराकन STO की झलक जारी, 18 नवंबर को होगी पेश

इस टीज़र को देखकर अनुमान लगाया जा सकता है कि लैंबॉर्गिनी की नई कार कैसी होगी, इसके अलावा कार की कुछ जानकारी भी यहां सामने आ गई है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 16, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इटली की लग्ज़री स्पोर्ट्स कारें बनाने वाली जानी-मानी कंपनी ने लैंबॉर्गिनी संभवतः इसी हफ्ते हुराकन सुपर ट्रोफेओ ओमोलोगाटो या STO से पर्दा हटाने वाली है. इस डेब्यू से ठीक पहले कंपनी ने अपने सोशल मीडिया चैनल पर नई कार की झलक जारी की है. इस टीज़र को देखकर अनुमान लगाया जा सकता है कि लैंबॉर्गिनी की नई कार कैसी होगी, इसके अलावा कार की कुछ जानकारी भी यहां सामने आ गई है. कंपनी 18 नवंबर 2020 को नई सुपरकार से पर्दा हटाने वाली है. कंपनी इस कार के पर्दा हटाने के लिए ऑनलाइन ब्रॉडकास्ट का आयोजन करेगी और सोशल मीडिया पर भी इस कार्यक्रम को प्रसारित किया जाएगा.

    undefined

    टीज़र इमेज के हिसाब से नई लैंबॉर्गिनी हुराकन STO के साथ सिग्नेचर स्टाइल के एलईडी डीआरएल मिले हैं जो हैडलैंप हाउसिंग के अंदर लगाए गए हैं. इसके अलावा कार के पिछले हिस्से में भी इससे मिलती-जुलती डिज़ाइन बड़े आकार के विंग पर देखने को मिली है. इसी साल मार्च में कार की पहली स्पाय फोटो हमें देखने को मिली थी जिसे पूरी तरह स्टिकर्स से ढंका हुआ था और कार की कोई जानकारी सामने नहीं आ सकी थी.

    4f2kqvu85.2-लीटर इंजन हुराकन ईवो में भी इस्तेमाल किया जाता है

    तकनीकी पक्ष देखें तो बिल्कुल नई लैंबॉर्गिनी हुराकन STO के साथ 5.2-लीटर का नेचुरली एस्पिरेटेड वी10 इंजन दिया गया है और ये वही इंजन है जो हुराकन ईवो में भी इस्तेमाल किया जाता है. यह इंजन 602 बीएचपी पावर पैदा करता है जो सामान्य हुराकन ईवो से करीब 29 बीएचपी कम है. इसके अलावा स्पोर्ट्स कार 560 एनएम पीक टॉर्क पैदा करती है जो सामान्य हुराकन ईवो से लगभग 40 एनएम कम है.

    ये भी पढ़ें : 

    कई रिपोर्ट्स में सामने आया है कि नई हुराकन STO का भार 150 किग्रा तक कम होगा जिससे इसका कुल वज़न करीब 1,272 किग्रा होगा और इस स्पोर्ट्स कार को संभवतः सिर्फ आरडब्ल्यूडी गेज में उपलब्ध कराया जाएगा. अनुमान यह भी लगाया जा रहा है कि दुनियाभर में बेचने के लिए इस कार को सीमित संख्या में पेश किया जाएगा और नई लैंबॉर्गिनी हुराकन STO की ज़्यादा जानकारी कंपनी द्वारा इसके डेब्यू इवेंट में ही दी जाएगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लैंबॉर्गिनी ह्यूराकन पर अधिक शोध

    लोकप्रिय लैंबॉर्गिनी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें