carandbike logo

लैंबॉर्गिनी हुराकन STO से पर्दा हटा, सिर्फ 3 सेकंड में पकड़ती है 0-100 kmph रफ्तार

language dropdown

नई लैंबॉर्गिनी हुराकन STO को हाल में दुनिया के सामने पेश किया गया है जो वैश्विक बाज़ार में हुराकन परफॉर्मेंते की जगह लेगी. जानें कितनी दमदार है कार?

कार के निर्माण में 75 प्रतिशत से ज़्यादा हिस्सा कार्बन फाइबर का इस्तेमाल किया है expand फोटो देखें
कार के निर्माण में 75 प्रतिशत से ज़्यादा हिस्सा कार्बन फाइबर का इस्तेमाल किया है

नई लैंबॉर्गिनी हुराकन STO को हाल में दुनिया के सामने पेश किया गया है जो वैश्विक बाज़ार में हुराकन परफॉर्मेंते की जगह लेगी. STO का पूरा नाम सुपर ट्रोफिओ ओमोलोगाता है जो असल में स्क्वाड्रा कोर्से रेस कारों का रोड लीगल वर्जन है और वी10 इंजन के साथ आता है. परफॉर्मेंते से तुलना करें तो हुराकन STO 43 किग्रा हल्की है और यह इस वजह से है क्योंकि लैंबॉर्गिनी ने इस कार के निर्माण में 75 प्रतिशत से ज़्यादा हिस्सा कार्बन फाइबर का इस्तेमाल किया है. पुराने मॉडल से तुलना करें तो कार का सिर्फ विंडस्क्रीन ही 20 किग्रा हल्का है और लैंबॉर्गिनी हुराकन STO का कुल भार अब 1,339 किग्रा हो गया है.

hhmg2ncgलैंबॉर्गिनी हुराकन STO का कुल भार अब 1,339 किग्रा हो गया है

दिखने में लैंबॉर्गिनी हुराकन STO संभवतः अबतक की सबसे शानदार हुराकन है जिसे दो रंग - ब्लू लॉफी और कैलिफोर्निया ऑरेंज और भी खूबसूरत बनाते हैं. कार के साथ 20-इंच के मैग्नीशियम व्हील्स, अगले हिस्से में सिग्नेचर एलईडी स्वैप्टबैक एलईडी हैडलैंप्स के साथ डब्ल्यू आकार के एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स और बोनट, बंपर के अलावा पिछले डिफ्यूज़र पर ऑरेंज हाईलाइट्स दिए गए हैं. कार के पिछले हिस्से में बड़ा स्पॉइलर मिला है और पतले एलईडी टेललैंप्स, डुअल एग्ज़्हॉस्ट पाइप्स के साथ पिछला डिफ्यूज़र इसे ज़्यादा आकर्षक लुक देते हैं.

nuca9omकार के साथ 20-इंच के मैग्नीशियम व्हील्स दिए गए हैं

कार के एयरोडायनामिक्स में भी बदलाव किए गए हैं जिससे तेज़ रफ्तार में ये कार सड़क पर बेहतर पकड़ बनाए रखती है. कार के इंटीरियर को एक्सटीरियर से मेल खाता बनाया गया है जिसमें लैंबॉर्गिनी का कार्बन स्किन मटेरियल और बहुत हल्का फैब्रिक मिलेगा जो कार की सीट्स पर स्टीयरिंग व्हील्स के अलावा डैशबोर्ड पर भी मिलेगा. जहां कार की स्टीयरिंग और डैशबोर्ड पर कंट्रास्ट ब्लू स्टिचिंग मिली है, वहीं स्पोर्ट्स सीट्स की स्टिचिंग पर ऑरेंज पाईपिंग दी गई है. कार के दरवाज़ों पर भी कार्बन फाइबर का इस्तेमाल किया गया है.

ये भी पढ़ें : स्पोर्ट्स कार में फिट नहीं हो पाए हॉलीवुड सुपरस्टार रॉक, शूटिंग में आई दिक्कत

hhrmmtc4इंटीरियर में लैंबॉर्गिनी का कार्बन स्किन मटेरियल और बहुत हल्का फैब्रिक मिलेगा
0 Comments

हुराकन STO के साथ कंपनी ने 5.2-लीटर का नेचुरली एस्पिरेटेड वी10 इंजन दिया गया है जो 630 बीएचपी पावर और 565 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. हुराकन STO के साथ तीन नए ड्राइविंग मोड्स - रोड केंद्रित STO, ट्रैक केंद्रित ट्रोफी और सेल्फ एक्सप्लेंटरी रेन दिए गए हैं. बता दें कि सिर्फ 3 सेकंड में ही यह कार 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है और 0-200 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ने में यह सिर्फ 9 सेकंड लेती है. कार की टॉप स्पीड 310 किमी/घंटा है. लैंबॉर्गिनी ने कहा है कि अगली गर्मियों में हुराकन STO ग्राहकों के सुपुर्द करना शुरू की जाएगी.

Newsbeep

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Be the first one to comment
Thanks for the comments.