लॉगिन

लैम्बॉर्गिनी हुराकान टेक्निका V10 स्पोर्ट्सकार भारत में जल्द होगी लॉन्च

नई लेम्बॉर्गिनी हुराकान टेक्निका सड़क-केंद्रित लेम्बॉर्गिनी हुराकान आरडब्ल्यूडी और ट्रैक-ब्रेड लेम्बॉर्गिनी हुराकान एसटीओ के बीच आती है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

5 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 4, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    लैम्बॉर्गिनी इंडिया नई लेम्बॉर्गिनी हुराकान टेक्निका के साथ हुराकान के नए मॉडल को लॉन्च करेगी. लेम्बॉर्गिनी इंडिया के प्रमुख शरद अग्रवाल ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर इस खबर की पुष्टि की. नई लेम्बॉर्गिनी हुराकान टेक्निका सड़क-केंद्रित लेम्बॉर्गिनी हुराकान आरडब्ल्यूडी और ट्रैक-ब्रेड लेम्बॉर्गिनी हुराकान एसटीओ के बीच का मॉडल है. कहा जाता है कि लेम्बॉर्गिनी हुराकान टेक्निका दोनों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की पेशकश करती है, जिसे सड़क पर उपयोग के लिए विकसित किया गया है, लेकिन यह रेसट्रैक पर भी उतर सकती है. लैंबॉर्गिनी हुराकान टेक्निका के डिजाइन में कुछ बदलाव किए गए हैं, जो मानक आरडब्ल्यूडी हुराकान की तुलना में बेहतर एयरो और लेम्बॉर्गिनी सियान की तुलना में थोड़े बेहतर हैं.

    undefined

    यह भी पढ़ें: लैंबॉर्गिनी हुराकन STO भारतीय बाज़ार में की गई लॉन्च, कीमत ₹ 4.99 करोड़

    q41fqa7

    पावरट्रेन की बात करें तो इसमें लेम्बॉर्गिनी एसटीओ वाला 631 बीएचपी वी10 इंजन मिलता है, जिसमें पावर अभी भी 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के माध्यम से पीछे के पहियों तक जाती है. रियर-व्हील स्टीयरिंग मानक के तौर पर है और लेम्बॉर्गिनी हुराकान टेक्निका को एक बदले हुए ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम के साथ अपना अनूठा सस्पेंशन सेट-अप भी मिलता है, जिससे आपको चुनिंदा मोड में पीछे के ट्रैक्शन को छोड़ने की अनुमति मिलती है. प्रदर्शन के मामले में, लेम्बॉर्गिनी टेक्निका 3.2 सेकंड 0-100 किमी प्रति घंटे की गति का दावा करती है, जिसकी टॉप स्पीड 325 किमी प्रति घंटे है.

    nmq1mqjg

    अंदर, लेम्बॉर्गिनी का कहना है कि हुराकान टेक्निका को विशेष रूप एक नया डिज़ाइन किया गया एचएमआई इंटरफ़ेस मिलता है. डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले पैनल रंगों को कम करता है और सेंट्रल टचस्क्रीन ड्राइवर की आसान पहुंच में एलडीवीआई जैसे "फन-टू-ड्राइव" एलिमेंट्स को रखती है. खरीदार लाइटवेट डोर डिज़ाइन और हार्नेस सीट बेल्ट जैसे बिट्स पर भी विकल्प चुन सकते हैं.

    cf2quvo8

    लैंबॉर्गिनी हुराकान टेक्निका कंपनी के अन्य मॉडलों की तुलना में 61 मिमी लंबी है और इसमें एयर कर्टन के साथ अपना अनूठा बम्पर और एयरो को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए एक नया फ्रंट स्प्लिटर है, और साथ ही कूलिंग में सुधार के लिए ब्रेक को सीधी हवा देता है. कंपनी का कहना है कि दृश्यता में सुधार करने के लिए पीछे की खिड़की भी अन्य हुराकान की तुलना में बड़ी है, जबकि इंजन कवर भी अद्वितीय है और वजन को कम रखने के लिए इसे कार्बन फाइबर में पेश किया गया है.

    s47gbmp

    रियर बंपर भी नया है और इसमें नए हेक्सागोनल एग्जॉस्ट के साथ बेहतर इंजन कूलिंग के लिए फिर से तैयार किए गए वेंट्स मिलतें हैं. एक निश्चित रियर विंग आरडब्ल्यूडी पर 35 फीसदी बेहतर डाउनफोर्स प्रदान करता है, जिसमें ड्रैग को भी 20 प्रतिशत कम किया गया है. हुराकान टेक्निका के अंडरबॉडी में एयरोडायनामिक दक्षता में सुधार के लिए नए एयरो डिफ्लेक्टर भी मिलते हैं. इसके अलावा इसमें 20 इंच के डेमिसो अलॉय व्हील्स हैं.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें