लॉगिन

लैंबॉर्गिनी हुराकान टेक्निका V10 की भारत में लॉन्च तारीख का हुआ खुलासा

लेम्बॉर्गिनी हुराकान टेक्निका, लेमॉबोर्गिनी हुराकान आरडब्ल्यूडी और लेम्बॉर्गिनी हुराकान एसटीओ के बीच का मॉडल है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 16, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    लैंबॉर्गिनी इंडिया ने 25 अगस्त, 2022 को नई हुराकान टेक्निका V10 के लॉन्च की पुष्टि की है. लेम्बॉर्गिनी हुराकान टेक्निका, कंपनी की हुराकान आरडब्ल्यूडी और लेम्बॉर्गिनी हुराकान एसटीओ के बीच में आती है,यह कार दोनों मॉडलों के मुकाबले सर्वश्रेष्ठ की पेशकश करती है. लैंबॉर्गिनी हुराकान टेक्निका को सड़क पर इस्तेमाल करने और रेसट्रैक पर चलाने के लिए विकसित किया गया है.कार में लैंबॉर्गिनी का नैचुरली एस्पिरेटेड वी10 इंजन अंतिम बार देखा गया है. यह स्टैंडर्ड आरडब्ल्यूडी हुराकान की तुलना में बेहतर एयरो के साथ लैंबॉर्गिनी सियान से प्रेरित दिखता है.

    यह भी पढ़ें: भारत में डिलेवर हुई लैंबॉर्गिनी एवेंटाडोर अल्टिमे

    लैम्बॉर्गिनी हुराकान टेक्निका में लेम्बॉर्गिनी हुराकान एसटीओ वाला 5.2-लीटर वी10 नैचुरिली एस्पिरेटेड इंजन मिलता है, जोकि 640 बीएचपी और 565 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है, जिसमें 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के माध्यम से ताकत पीछे के पहियों तक जाती है. प्रदर्शन के मामले में, लेम्बॉर्गिनी ने दावा किया है कि हुराकान टेक्निका 325 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ आती है और महज 3.2 सेकंड 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. लैंबॉर्गिनी हुराकान टेक्निका में स्टैंडर्ड तौर पर रियर-व्हील स्टीयरिंग की पेशकश की गई है, कार की विभिन्न विशेषताओं को सामने लाने के लिए  इसे अपने स्वयं का एलडीवीआई सिस्टम मिलता है. लैंबॉर्गिनी हुराकान टेक्निका एक बदले हुए ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम के अलावा अपने अनूठे सस्पेंशन सेट-अप के साथ भी आती है, जो आपको चुनिंदा मोड में पीछे के ट्रैक्शन को तोड़ने की अनुमति देता है.

    q41fqa7

    नई लैम्बॉर्गिनी हुराकान टेक्निका का डिजाइन भी काफी अनोखा है, क्योंकि कुछ तत्वों को पहली बार पेश किया गया है. लैंबॉर्गिनी हुराकान टेक्निका अपने बाकी मॉडलों की तुलना में 61 मिमी लंबी है और इसमें एयर कर्टन के साथ इसका अनोखा बंपर और एक नया फ्रंट स्प्लिटर है. लैंबॉर्गिनी का कहना है कि दृश्यता में सुधार के लिए पीछे की खिड़की भी अन्य हुराकान की तुलना में बड़ी हैं, जबकि इंजन कवर का वजन कम रखने के लिए इसे कार्बन फाइबर में तैयार किया गया है. पिछला बंपर भी नया है और इसमें नए हेक्सागोनल एग्जॉस्ट के साथ बेहतर इंजन कूलिंग के लिए फिर से डिजाइन किए गए वेंट्स हैं. इसके अलावा इसमें 20-इंच के डेमिसो अलॉय व्हील दिये गए हैं.

    nmq1mqjg

    अंदर की तरफ, लेम्बॉर्गिनी का कहना है कि आगामी हुराकान टेक्निका को विशेष रूप से एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले पैनल और एक केंद्रीय टचस्क्रीन के साथ एक नया डिज़ाइन किया गया एचएमआई इंटरफ़ेस मिलता है, जो एलडीवीआई कार्यों जैसे "फन-टू-ड्राइव" तत्वों को चालक की आसान पहुंच में रखता है. इसके साथ लेम्बॉर्गिनी अपने खरीदारों को हल्के दरवाजे के डिजाइन और हार्नेस सीट बेल्ट के बीच चयन करने का विकल्प भी प्रदान करती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें