लॉगिन

ट्रैक के लिए बनी SCV12 होगी अबतक की सबसे तेज़ रफ्तार लैंबॉर्गिनी सुपर कार

हमें 6.5-लीटर के भारी-भरकम वी12 इंजन की जानकारी भी मिली है जिसकी आवाज़ सुनकर ही रोमांच महसूस हो रहा है. जानें कितना दमदार है नई लैंबॉर्गिनी का इंजन?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 26, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    लैंबॉर्गिनी खासतौर पर ट्रैक के लिए वी12 इंजन वाली नई कार बना रही है, इसकी जानकारी हमें पहले से थी, लेकिन ये शायद बहुत कम लोग जानते थे कि ये अबतक की सबसे तेज़ रफ्तार लैंबॉर्गिनी होगी. सुपरकार बनाने वाली कंपनी ने लैंबॉर्गिनी SCV12 ट्रैक-ओन्ली कार का नया वीडियो जारी किया है जिसमें इस बेहद दमदार कार के इंजन की जानकारी साझा की गई है. जहां कार के वीडियो में सिर्फ कार की पैनी और शानदार स्टाइल पर ध्यान केंद्रित किया गया है, वहीं हमें 6.5-लीटर के भारी-भरकम वी12 इंजन की जानकारी भी मिली है जिसकी आवाज़ सुनकर ही रोमांच महसूस हो रहा है.

    देखें तूफानी रफ्तार वाली इस कार का वीडिया

    लैंबॉर्गिनी SCV12 के साथ नेचुरली एस्पिरेटेड 6.5-लीटर वी12 इंजन लगाया गया है जो 830 बीएचपी पावर जनरेट करता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वी12 इंजन वाली लैंबॉर्गिनी अवेंटाडोर एसवीजे 750 बीएचपी पावर जनरेट करती है और 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ने में इस कार को सिर्फ और सिर्फ 2.7 सेकंड का समय लगता है. अब आप लैंबॉर्गिनी SCV12 के दमदार इंजन की तूफानी रफ्तार का अंदाज़ा लगा सकते हैं. लैंबॉर्गिनी के ट्रैक डिविजन स्क्वाड्रा कॉर्से ने कहा है था कि इस कार का उत्पादन सीमित संख्या में किया जाएगा, ऐसे में हमारा मानना है कि कंपनी इस कार की सिर्फ 40 यूनिट दुनियाभर में बेचने के लिए बनाएगी.

    ये भी पढ़ें : ये टैस्ला बनी दुनिया की सबसे लंबी रेन्ज वाली इलैक्ट्रिक कार, एक चार्ज में चलती है 644 किमी

    1fjblo78इस कार का उत्पादन सीमित संख्या में किया जाएगा

    लैंबॉर्गिनी SCV12 की बनावट की बात करें तो कार के साथ छत वाले हिस्से में इंटेक्स और पिछले हिस्से में विंग लगाया गया है जिससे कार भारी मात्रा में डाउनफोर्स पैदा करती है. कार के हुड में डुअल एयर इंटेक्स लगाए गए हैं और कार के अगले हिस्से से लेकर पूरी बॉडी पर पैनी कारीगरी दिखाई दी है. कार का पिछला हिस्सा बहुत दमदार दिखाई देता है जो विशाल हाउंचेस और बड़े डिफ्यूज़र के साथ डुअल एग्ज़्हॉस्ट आउलेट्स के साथ आता है. बड़े आकार के वी12 इंजन को पर्याप्त हवा मिल सके इसके लिए कार के हुड पर डुअल एयर इंटेक्स दिए गए हैं. लैंबॉर्गिनी SCV12 के अगले हिस्से में 19-इंच व्हील्स और पिछले हिस्से में 20-इंच मैग्निशियम रिम्स लगाए गए हैं जो पिरेली रबर टायर्स से लैस हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय लैंबॉर्गिनी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें