भारत में नई बाइक और कारें

लैंबॉर्गिनी ने भारत में लॉन्च की दुनिया की सबसे तेज़ रफ्तार SUV, जानें कितनी दमदार है उरुस

बेहद तेज़ रफ्तार कारें बनाने के लिए मशहूर कंपनी लैंबॉर्गिनी ने भारत में अपनी पहली SUV उरुस लॉन्च कर दी है. कंपनी ने ग्लोबल डेब्यू के महज़ 38 दिनों में ही भारत में कार लॉन्च की है. लैंबॉर्गिनी ने पहली बार अपनी किसी कार में टर्बो इंजन लगाया है जो 641 bhp पावर जनरेट करता है. टैप कर जानें उरुस की कीमत?

फोटो देखें
लैंबॉर्गिनी ने पहली बार अपनी किसी कार में टर्बो इंजन लगाया है

तेज़ रफ्तार और शानदार लुक वाली स्टाइलिश कारें बनाने के लिए मशहूर कंपनी लैंबॉर्गिनी ने भारत में अपनी बिल्कुल नई SUV लॉन्च कर दी है. लैंबॉर्गिनी की यह पहली SUV है जो भारत में लॉन्च की गई है, इसीलिए ये लॉन्च काफी खास भी है. कंपनी की यह SUV दुनिया की सबसे तेज़ रफ्तार SUV कही जा रही है और कंपनी ने 4 दिसंबर 2017 को इसका ग्लोबल डेब्यू किया था. डेब्यू के इतने कम दिनों बाद ही लैंबॉर्गिनी का भारत में इस महंगी SUV को लॉन्च करना भारतीय ऑटोमोबाइल बाज़ार की बढ़ती ताकत दिखता है. कंपनी ने इस दमदार SUV में 4.0-लीटर का वी 8 इंजन लगाया है जिससे ये कार 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पर पहुंचने में महज़ 3.6 सेकंड का समय लेती है. लैंबॉर्गिनी ने भारत में इस कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 3 करोड़ रुपए रखी है.

lamborghini urus
कंपनी ने ग्लोबल डेब्यू के महज़ 38 दिनों में ही भारत में कार लॉन्च की है

लैंबॉर्गिनी उरस

3 करोड़ * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
लैंबॉर्गिनी उरस

लैंबॉर्गिनी ने भारत में लॉन्च हुई दमदार SUV उरुस को एमएलबी प्लैटफॉर्म पर बनाया है जो बैंटले बेंटायगा, पॉर्श कायेन और ऑडी Q7 जैसी कारों में इस्तेमाल किया गया है. लैंबॉर्गिनी उरुस में 4.0-लीटर का ट्विन टर्बो वी8 इंजन लगाया गया है जो कंपनी के इतिहास में पहली बार इस्तेमाल किया गया टर्बो इंजन है. यह इंजन 641 bhp पावर और 850 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. बता दें कि ये कार 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पर पहुंचने में महज़ 3.6 सेकंड का समय लेती है, वहीं इसे 200 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ने में सिर्फ 12.8 सेकंड का समय लगता है. गौरतलब है कि लैंबॉर्गिनी उरुस बेहत तेज़ रफ्तार SUV है, लेकिन कीमत के हिसाब से कंपनी ने इस कार को सिर्फ 5-सीटर कैटेगिरी में लॉन्च किया है.

ये भी पढ़ें : नई BMW M5 ने बनाया सबसे लंबी ड्रिफ्ट का गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड, 8 घंटे तक चली ड्रिफ्ट

lamborghini urus
फीचर्स की बात करें तो कंपनी पहले से ही लग्ज़री कारें बनाने के लिए फेमस है

8-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन से लैस लैंबॉर्गिनी उरुस की टॉप स्पीड 305 किमी/घंटा है. इसके साथ ही फीचर्स की बात करें तो कंपनी पहले से ही लग्ज़री कारें बनाने के लिए फेमस है और इस SUV में भी कंपनी ने 3 करोड़ रुपए कीमत के हिसाब से फीचर्स दिए हैं. कार में बेहतरीन ग्रिल के साथ ही एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी टेललाइट्स के साथ ही बहुत सारे लग्ज़री फीचर्स दिए हैं. लैंबॉर्गिनी ने इस कार में रफ्तार के साथ बेहतरीन ब्रेकिंग भी दी है जिससे कार को स्पीड में चलाने के साथ ही विपरीत परिस्थिति में तुरंत कंट्रोल में भी लाया जा सकता है.

0 Comments

ये भी पढ़ें : इतिहास के काले पन्नों पर दर्ज है इस कार का नाम जो होगी नीलाम, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

कम्पेयर लैंबॉर्गिनी उरस मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Be the first one to comment
Thanks for the comments.