भारत में नई बाइक और कारें

लैंबरेटा 2018 के अंत तक लॉन्च कर सकती है इलैक्ट्रिक स्कूटर, मिलेगा आइकॉनिक स्टाइल

आइकॉनिक स्कूटर ब्रांड लैंबरेटा निश्चित तौर पर बिल्कुल नई इलैक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रही है जो साल के अंत तक दुनियाभर के सामने लॉन्च की जाने वाली है.

फोटो देखें
लैंबरेटा स्कूटर तीन मॉडल्स - V50, V125 और V200 में उपलब्ध है

खास बातें

  • लैंबरेटा बिल्कुल नई 400cc स्कूटर मॉडल पर भी काम कर रही है
  • इलैक्ट्रिक स्कूटर कंपनी की 400cc स्कूटर के बाद लॉन्च की जा सकती है
  • लैंबरेटा स्कूटर तीन मॉडल्स - V50, V125 और V200 में उपलब्ध है

इटली की आइकॉनिक स्कूटर कंपनी लैंबरेटा निश्चित तौर पर बिल्कुल नई इलैक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रही है जो इस साल के अंत तक दुनियाभर के सामने लॉन्च की जाने वाली है. पिछले साल लैंबरेटा ने अपनी 70वीं वर्षगांठ मनाई थी जिसमें V-स्पेशल मॉडल की भी वर्षगांठ गनाई गई थी और इस साल अनुमान लगाया जा रहा है कि लैंबरेटा ऑस्ट्रेलिया में 3 नए मॉडल लॉन्च केरगी जिसमें स्कूटर का इलैक्ट्रिक मॉडल भी शामिल होगा. लैंबरेटा V-स्पेशल तीन मॉडल्स - V50, V125 और V200 में उपलब्ध होगी और 2019 में इस स्कूटर का 400cc मॉडल भी लॉन्च किया जाना अनुमानित है. लैंबरेटा वी-स्पेशल को ऑस्ट्रेलिया की डिज़ाइन मशहूर फर्म KISKA ने बनया है जिसने हाल ही में नए केटीएम मॉडल डिज़ाइन किए हैं और हुस्क्वार्ना स्वार्टपिलेन और पिटपिलेन बाइक्स भी इनकी बनाई हुई है.

lambretta range
लैंबरेटा वी-स्पेशल को ऑस्ट्रेलिया की डिज़ाइन मशहूर फर्म KISKA ने बनया है

KISKA ने इन स्कूटर्स को लैंबरेटा की हैरिटेज स्टाइल और आधुनिक फीचर्स से लैस किया है जिसमें स्टील बॉडी, फिक्स्ड फ्रंट फेंडर और आइकॉनिक बैजिंग शामिल है. स्कूटर के साइड पैनल्स अलग कलर्स में बदले जा सकते हैं और एलईडी लाइट्स के साथ एल्युमीनियम हाईलाट्स भी दिए गए हैं. फिलहाल लैंबरेटा की ये स्कूटर 50cc, 125cc और 200cc इंजन के साथ उपलब्ध है. स्कूटर के 400cc वेरिएंट का निर्माण किया जा रहा है और यह इलैक्ट्रिक स्कूटर होगी. कंपनी आने वाले समय में दो और आइकॉनिक स्कूटर्स GP और SX क्लासिक को भी दोबारा बाज़ार में उतारने का प्लान बना रही है.

ये भी पढ़ें : हीरो इलैक्ट्रिक इस वित्तीय वर्ष में लॉन्च करेगी कई नए उत्पाद, जानें कितनी खास होगी ई-स्कूटर

0 Comments

पहली लैंबरेटा स्कूटर्स इटली के मिलान में बनाई गई थीं और इसमी निर्माता कंपनी इनोसेंटी थी. इसे काफी तेज़ी से पसंद किया गया क्योंकि इसकी कीमत काफी कम थी. भारत में भी लैंबरेटा स्कूटर्स को काफी पसंद किया जाता था और 1950 के दशक में देश में स्कूटर्स का उत्पादन लगभग शुरू ही हुआ था. इन स्कूटर्स को इनोसेंटी असेंबल करती थी और 1970 के दशक में इसका ब्रांड भारत में लैंबरेटा से बदलकर माक लैंबी स्कूटर्स हो गया था. मांग में कमी आने और प्रतिस्पर्धा के बढ़ जाने पर 1980 के दशक में लैंबरेटा ने इस स्कूटर्स को बाज़ार से हटा लिया था.