लॉगिन

लैंड रोवर डिफैंडर प्लग-इन हाईब्रिड की बुकिंग भारत में शुरू, मिले कई नए फीचर्स

मौजूदा डिफैंडर एसयूवी के 3 दरवाज़ों वाले बेस मॉडल की कीमत रु 73.98 लाख है, वहीं इसके 5 दरवाज़ों वाले मॉडल की कीमत रु 79.94 लाख है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 15, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जगुआर लैंड रोवर इंडिया ने आखिरकार नई लैंड रोवर डिफैंडर प्लग-इन हाईब्रिड के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है. यह पहली बार है जब डिफैंडर ब्रांड को हाईब्रिड तकनीक के साथ भारत में लॉन्च किया जाने वाला है और कंपनी इसके साथ पीएचईवी वी400ई तकनीक देने की नीति बना रही है. लैंड रोवर डिफैंडर को भारत में 2 महीने पहले ही पांच वेरिएंट - बेस, एस, एसई, एचएसई और फर्स्ट एडिशन में लॉन्च किया गया है. मौजूदा डिफैंडर एसयूवी के 3 दरवाज़ों वाले बेस मॉडल की कीमत रु 73.98 लाख है, वहीं इसके 5 दरवाज़ों वाले मॉडल की कीमत रु 79.94 लाख है. नई डिफैंडर ने यूरो एनसीएपी क्रैश टेस्ट में सुरक्षा के लिए पूरी 5 सितारा रेटिंग हासिल की है.

    8ksr073एसयूवी के साथ 105 किलोवाट की इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है

    एसयूवी के नाम में ई का मतलब हाईब्रिड से है जिसके साथ 105 किलोवाट की इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है. लैंड रोवर डिफैंडर पी400ई के साथ 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर, बीएस6 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो अब हाईब्रिड तकनीक के साथ आता है और कुल 386 बीएचपी पावर और 640 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. इस इंजन के साथ कंपनी ने टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया है जो लैंड रोवर की ताज़ा टेरेन रिस्पॉन्स फोर व्हील ड्राइव सिस्टम के ज़रिए एसयूवी के चारों पहियों को ताकत देता है. आकार में काफी भारी-भरकम होने के बाद भी ये नई एसयूवी सिर्फ 5.6 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है.

    okc76bfoनए यूज़र इंटरफेस पर बेहतरीन अनुभव मिलता है

    एसयूवी के बिल्कुल नए डी7एक्स प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है और इसे मोनोकॉक चेसिस भी दिया गया है. डिज़ाइन लैंग्वेज भारी मात्रा में डीसी 100 डिफैंडर कॉप्सेप्ट से प्रेरित है और इसकी रूपरेखा असली डिफैंडर से ली गई है. नई डिफैंडर की खिड़की पर एल्युमीनियम कास्टिंग मिली है और चौकोर आकार के स्प्लिट टेललाइट्स दिए गए हैं जो अब एलईडी लाइट के साथ आते हैं. टेरेन रिस्पॉन्स सिस्टम को अपने हिसाब से बदला जा सकता है और जब आप ऑफ-रोडिंग के लिए जाते हैं जो यह स्वतः ही 145 मिमी बढ़ जाता है. एसयूवी के सस्पेंशन को भी ज़रूरत पड़ने पर 50 मिमी कम-ज़्यादा किया जा सकता है. बता दें कि 900 मिमी की गहराई तक एसयूवी को चलाया जा सकता है.

    ये भी पढ़ें : टोयोटा कर रही है बिल्कुल नई इलेक्ट्रिक SUV पर काम, 2021 तक होगी पेशकश

    c3emdn08नई डिफैंडर ने यूरो एनसीएपी क्रैश टेस्ट में सुरक्षा के लिए पूरी 5 सितारा रेटिंग हासिल की है

    2020 लैंड रोवर डिफैंडर के साथ कंपनी ने खूब सारे आधुनिक फीचर्स दिए हैं और एसयूवी नए 10-इंच पिविप्रो इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आती है, इसमें नए यूज़र इंटरफेस पर बेहतरीन अनुभव मिलता है, वहीं जगुआर लैंड रोवर ने कार के साथ दो सिम कार्ड लगाए हैं जिससे ओवर दी इयर अपडेट्स एसयूवी को मिल सकें. इसके अलावा एसयूवी के केबिन में 12.3-इंच डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल लगाया गया है जो अलग-अलग डाटा के हिसाब से बदली हुई जानकारी के लिए कन्फिगर किया जा सकता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लैंड रोवर डिफेंडर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय लैंड रोवर मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें