carandbike logo

लैंड रोवर ने डिफेंडर 130 आउटबाउंड के साथ डिफेंडर लाइन-अप का विस्तार किया

नई डिफेंडर 130 आउटबाउंड को डिफेंडर 130 वी8 के साथ पेश किया गया है और एक नया विरासत से प्रेरित काउंटी एक्सटीरियर पैक भी मिलता है.

डिफेंडर 130 आउटबाउंड expand फोटो देखें
डिफेंडर 130 आउटबाउंड

लैंड रोवर ने ऑफ-रोड और लक्ज़री एसयूवी प्रेमियों के लिए कुछ रोमांचक ख़बरों की घोषणा की है. डिफेंडर ब्रांड कई नई पेशकशों के साथ आगे बढ़ रहा है, इसके लाइन-अप में और इजाफा हो रहा है. कंपनी द्वारा नई डिफेंडर 130 आउटबाउंड को पेश किया गया है इसके साथ ही 492 बीएचपी डिफेंडर 130 वी8 और डिफेंडर 110 के लिए विरासत से प्रेरित एक नए काउंटी एक्सटीरियर पैक के साथ अपने डिफेंडर लाइनअप को बढ़ाया है.

जेएलआर के एमडी मार्क कैमरून ने कहा, "डिफेंडर 130 आउटबाउंड हमारे सबसे साहसी ग्राहकों के लिए डिफेंडर परिवार की एक अविश्वसनीय कार है, जो लोग बाहर निकलना और  पांच-सीट कॉन्फ़िगरेशन के साथ अधिक लोड-ले जाना पसंद करते हैं ये उनके लिए है. यह शानदार डिजाइन और बढ़िया कैबिन क्षमता और व्यावहारिकता प्रदान करती है. डिफेंडर 130 में वी8 पावरट्रेन की शुरुआत के साथ इन 4x4 एसयूवीज़ हर किसी के लिए कुछ न कुछ पेश करती हैं, जबकि नई काउंटी बाहरी क्लासिक डिजाइन आधुनिक रूप के साथ डिफेंडर की जड़ों की पहचान को बताती है."

 


लैंड रोवर ने आउटबाउंड स्पेशल एडिशन के साथ डिफेंडर लाइन-अप में जान डाल दी है. लिमिटेड-रन मॉडल केवल 130 में पांच सीटों के साथ उपलब्ध है. लक्ज़री कैबिन स्पेस और ऑल-टेरेन ड्राइव क्षमता के साथ लक्ज़री कार निर्माता ने इसे 'सर्वश्रेष्ठ लक्ज़री एक्सप्लोरर' के रूप में बताया है. इसमें ओवरलैंड  के लिए अधिक संभावनाएं हैं और साहसिक जीवन शैली जीने वाले लोगों को  की आवश्यकता के लिए सब कुछ पैक करने में सक्षम एसयूवी है. डिफेंडर 130 आउटबाउंड P400 पेट्रोल और D300 डीजल इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है. बेहतरीन प्रदर्शन और माइलेज के लिए दोनों में माइल्ड-हाइब्रिड इलेक्ट्रिक व्हीकल (एमएचईवी) तकनीक है.

स्पेस की बात करें तो डिफेंडर 130 आउटबाउंड में दूसरी पंक्ति की सीटों को फोल्ड करने के साथ लगभग 2,516 लीटर कार्गो स्पेस है और बीच की पंक्ति की सीटों के साथ 1,329 लीटर स्पेस है. दूसरी पंक्ति के पीछे फ्लैट लोड स्पेस फ्लोर की लंबाई 1.267 मीटर है, जो कैंपिंग और अन्य सामान के लिए किटबैग को आसानी से एडजेस्ट कर सकता है. डिफेंडर 130 आउटबाउंड 3,000 किलोग्राम तक वजन उठा सकती है, मतलब जेट स्की और नाव से लेकर कारवां और ट्रेलर तक सब कुछ आसानी से खींचा जा सकता है. एसयूवी के पिछले हिस्से को ऊपर उठाने और नीचे करने के लिए टेलगेट के अंदर स्विच के साथ एयर सस्पेंशन से हिचिंग को आसान बना दिया जाता है.

 

डिफेंडर 130 वी8

5.0-लीटर सुपरचार्ज्ड V8 इंजन के साथ डिफेंडर 130 लाइन-अप अब पूरा हो गया है, जो प्रदर्शन और आराम का बेहतरीन जोड़ पेश करता है. 492 बीएचपी की ताकत और 610 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करते हुए, 130 वी8 को 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़नें में 5.7 सेकंड का समय लगता है. इसके 8-सीटर लाइनअप में तीन इंजनों का विकल्प है, जिसमें छह-सिलेंडर और P400 और D300 इंजन विकल्प उपलब्ध हैं.

 

इसमें क्वाड आउटबोर्ड-माउंटेड एग्जॉस्ट, ब्लैक कंट्रास्ट रूफ के साथ एक स्लाइडिंग पैनोरमिक रूफ, 'वी8' एक्सटीरियर बैजिंग, सिग्नेचर डे-टाइम रनिंग लाइट्स के साथ मैट्रिक्स एलईडी हेडलाइट्स, डार्क टेल लाइट्स, प्राइवेसी ग्लास और 22-इंच साटन डार्क ग्रे एलॉय व्हील्स भी हैं. डिफेंडर 130 वी8 के कैबिन में मेरिडियन साउंड सिस्टम, हेड-अप डिस्प्ले, इंटरएक्टिव ड्राइवर डिस्प्ले और कैबिन के अलावा चार-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, हीटेड थर्ड-रो सीट्स और सेकेंड रो में क्लाइमेट सीट्स भी हैं.

डिफेंडर 110 के लिए काउंटी बाहरी पैक

 

डिफेंडर लाइन-अप के लिए दिखाए गए नए बदलाव में डिफेंडर 110 के लिए बढ़ा हुआ पर्सनलाइजेशन भी शामिल है. नए 'काउंटी एक्सटीरियर पैक' में अद्वितीय बाहरी तत्व हैं और यह एस, एसई और एचएसई मॉडल में 110 के लिए उपलब्ध है. इसमें आगे और पीछे दोनों के डोरसिल्स पर 'काउंटी' ग्राफिक्स के साथ एक इल्युमिनेटेड ट्रेडप्लेट है. आकर्षक 20-इंच अलॉय व्हील्स बाहरी पैक की खूबसूरती को और बढ़ा देते हैं. 

कलर कॉम्बिनेशन की बात करें तो छत, टेलगेट, डिकल्स और ट्रेडप्लेट के लिए नए तस्मान ब्लू कंट्रास्ट के साथ फ़ूजी व्हाइट बॉडी शामिल है. तस्मान ब्लू हाईलाइट कंट्रास्ट रूफ और टेलगेट के साथ सेंटोरिनी ब्लैक बॉडी विकल्प के लिए भी यही है.

डिफेंडर लाइन-अप

 

नए फीचर्स में जिसमें अंदर का स्पेस भी शामिल है, लगभग फ्लैट लोड स्पेस फ्लोर के साथ आता है और यह सुनिश्चित करता है कि डी-लूप तक पहुंच बनाए रखने के दौरान कोई जगह बर्बाद न हो. नई एक्सेसरी मौजूदा डिफेंडर 90 और डिफेंडर 130 के लिए भी उपलब्ध है. डिफेंडर 90 के लिए एक नया पैराशूट ग्रैब हैंडल, एक तुरंत फोल्ड होने वाली पैसेंजर सीट के जरिये दूसरी पंक्ति तक पहुंच को बढ़ाया गया है इसमें दूसरी पंक्ति में फोल्डिंग सीटों के साथ सेंटर आर्मरेस्ट भी दिया गया है.
 

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.