carandbike logo

लियो बर्नेट इंडिया का 'स्ट्रीट आय' देगा सड़क पर आने वाले गड्ढों की जानकारी

language dropdown

वैश्विक विज्ञापन और मीडिया कंसल्टेंसी फर्म, लियो बर्नेट ने 'स्ट्रीटआय' नाम का एक नया उपकरण पेश किया है, जिसे दोपहिया वाहन पर लगाया जा सकता है और यह वास्तविक समय में सड़क पर गड्ढों की जानकारी सवार को देता है.

डिवाइस आठ मीटर दूर से पॉट-होल का पता लगा लेता है. expand फोटो देखें
डिवाइस आठ मीटर दूर से पॉट-होल का पता लगा लेता है.

लियो बर्नेट एक वैश्विक कंसल्टेंसी फर्म है जो विज्ञापन, ब्रांड कंसल्टेंसी, संचार और मार्केटिंग में माहिर है. हालांकि कंपनी सड़क सुरक्षा के व्यवसाय में सक्रिय नहीं है, लेकिन इसने हाल ही में भारत में अपनी तरह का पहला यंत्र पेश किया है. 'StreetEye' को टू-व्हीलर पर चलते वक्त गड्ढों का पता लगाने और सवार को सचेत करने के लिए डिज़ाइन किया गया है. StreetEye लियो बर्नेट द्वारा ही बनाया गया है और इसे एको बीमा द्वारा प्रायोजित किया गया है.

0v5jvcf

StreetEye के निर्माण को एको बीमा द्वारा प्रायोजित किया गया है.

भारत के पास दुनिया का दूसरा सबसे सड़क नेटवर्क है. 2019 के ट्रैफिक डेटा से पता चलता है कि देश में 4,775 सड़क दुर्घटनाएं पॉट-होल के कारण हुईं, जिसके परिणामस्वरूप 2,140 मौतें हुईं. इसलिए एक ऐसा उपकरण जो दोपहिया वाहन पर लगाया जा सके जो समय-समय पर सड़क पर गड्ढों की जानकारी सवार को दे सके, हजारों लोगों की जान बचाने की क्षमता रखता है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में कारों की पिछली सीट पर बेल्ट, दुपहिया वाहनों पर शीशे लगाना हुआ ज़रूरी

0 Comments

लियो बर्नेट का कहना है कि StreetEye डिवाइस सड़क की सतह पर गड्ढों को मैप करने के लिए स्टीरियो कैमरों और प्रकाश का इस्तेमाल करता है और सवार को सचेत करता है ताकि वह उससे बचने के लिए पर्याप्त कार्रवाई कर सके. डिवाइस में आठ मीटर तक की पॉट-होल डिटेक्शन रेंज है. यह डिवाइस हल्का होगा और एक इसको लुभावना डिजाइन भी   दिया जा सकता है. StreetEye डिवाइस को भारत में अभी लॉन्च किया जाना बाकी है लेकिन कंपनी की मानें तो इसे बहुत जल्द ही बाज़ार में ग्राहकों के लिए पेश किया जाएगा. अब तक, बाजार में कोई और इस तरह का यंत्र बिक्री पर नहीं हैं.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.