लॉगिन

लियो बर्नेट इंडिया का 'स्ट्रीट आय' देगा सड़क पर आने वाले गड्ढों की जानकारी

वैश्विक विज्ञापन और मीडिया कंसल्टेंसी फर्म, लियो बर्नेट ने 'स्ट्रीटआय' नाम का एक नया उपकरण पेश किया है, जिसे दोपहिया वाहन पर लगाया जा सकता है और यह वास्तविक समय में सड़क पर गड्ढों की जानकारी सवार को देता है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 14, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    लियो बर्नेट एक वैश्विक कंसल्टेंसी फर्म है जो विज्ञापन, ब्रांड कंसल्टेंसी, संचार और मार्केटिंग में माहिर है. हालांकि कंपनी सड़क सुरक्षा के व्यवसाय में सक्रिय नहीं है, लेकिन इसने हाल ही में भारत में अपनी तरह का पहला यंत्र पेश किया है. 'StreetEye' को टू-व्हीलर पर चलते वक्त गड्ढों का पता लगाने और सवार को सचेत करने के लिए डिज़ाइन किया गया है. StreetEye लियो बर्नेट द्वारा ही बनाया गया है और इसे एको बीमा द्वारा प्रायोजित किया गया है.

    0v5jvcf

    StreetEye के निर्माण को एको बीमा द्वारा प्रायोजित किया गया है.

    भारत के पास दुनिया का दूसरा सबसे सड़क नेटवर्क है. 2019 के ट्रैफिक डेटा से पता चलता है कि देश में 4,775 सड़क दुर्घटनाएं पॉट-होल के कारण हुईं, जिसके परिणामस्वरूप 2,140 मौतें हुईं. इसलिए एक ऐसा उपकरण जो दोपहिया वाहन पर लगाया जा सके जो समय-समय पर सड़क पर गड्ढों की जानकारी सवार को दे सके, हजारों लोगों की जान बचाने की क्षमता रखता है.

    यह भी पढ़ें: दिल्ली में कारों की पिछली सीट पर बेल्ट, दुपहिया वाहनों पर शीशे लगाना हुआ ज़रूरी

    लियो बर्नेट का कहना है कि StreetEye डिवाइस सड़क की सतह पर गड्ढों को मैप करने के लिए स्टीरियो कैमरों और प्रकाश का इस्तेमाल करता है और सवार को सचेत करता है ताकि वह उससे बचने के लिए पर्याप्त कार्रवाई कर सके. डिवाइस में आठ मीटर तक की पॉट-होल डिटेक्शन रेंज है. यह डिवाइस हल्का होगा और एक इसको लुभावना डिजाइन भी   दिया जा सकता है. StreetEye डिवाइस को भारत में अभी लॉन्च किया जाना बाकी है लेकिन कंपनी की मानें तो इसे बहुत जल्द ही बाज़ार में ग्राहकों के लिए पेश किया जाएगा. अब तक, बाजार में कोई और इस तरह का यंत्र बिक्री पर नहीं हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें