लॉगिन

लैक्सस ने भारत में लॉन्च की शानदार लग्ज़री सिडान LS 500h, शुरुआती कीमत Rs. 1.77 करोड़

लैक्सस ने भारत में अपनी नई और शानदार कार लैक्सस एलएस लॉन्च कर दी है. भारत में इस कार की एक्सशोरूम कीमत 1.77 करोड़ रुपए से शुरू होकर 1.93 करोड़ रुपए तक जाती है. लैक्सस इंडिया ने शानदार लुक वाली इस लग्ज़री सिडान एलएस 500एच में मल्टी-स्टेज हाईब्रिड सिस्टम दिया है. टैप कर जानें और कितनी लग्ज़री है सिडान?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 15, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    लैक्सस ने भारत में अपनी नई और शानदार कार लैक्सस एलएस लॉन्च कर दी है. कंपनी ने भारत में इस कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1.77 करोड़ रुपए रखी है, वहीं इस सिडान के अल्ट्रा लग्ज़री वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 1.82 करोड़ रुपए है. इसके साथ ही कंपनी ने कार का डिस्टिंक्ट वेरिएंट भी लॉन्च किया है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 1.93 करोड़ रुपए रखी गई है. लैक्सस ने हाल ही में भारत में अपनी एक और कार NX 300h शोकेस की थी और अब कंपनी ने लैक्सस LS 500h लॉन्च की है. यह भारत में लैक्सस की सबसे महंगी कार है और इस साल भारत में कंपनी का पहला लॉन्च भी है. 2017 में हुए डेट्रॉइट ऑटो शो में इस कार को पहली बार शोकेस किया गया था.
     
    lexus ls 500h
    भारत में इस कार की एक्सशोरूम कीमत 1.77 करोड़ रुपए से शुरू होकर 1.93 करोड़ रुपए तक जाती है
     
    लैक्सस इंडिया ने शानदार लुक वाली इस लग्ज़री सिडान LS 500h में मल्टी-स्टेज हाईब्रिड सिस्टम दिया है. यह इंजन 3.5-लीटर का V6 डुअल VVT-i गैस इंजन के साथ दो इलैक्ट्रिक मोटर दी हैं. भारत में लॉन्च होने वाले मॉडल का इंजन 6600 rpm पर 295 bhp पावर और 5100 rpm पर 350 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. लैक्सस LS 500h के इंजन को ECV-t ट्रांसमिशन से लैस किया गया है जो कार के पिछले पहियों को पावर देने के साथ ही कार के न्यू-ऐज ई 4 इलैक्ट्रिक ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम पर भी काम करता है. कंपनी ने इस सिडान को नए लैक्सस ग्लोबल आर्किटैक्चर - लग्ज़री प्लैटफॉर्म पर बनाया है. LS 500h को पहली बार 1989 में यूनाइटेड स्टेट्स में लॉन्च किया गया था और यह कार की 5वीं जनरेशन है.

    ये भी पढ़ें : लैंबॉर्गिनी ने भारत में लॉन्च की दुनिया की सबसे तेज़ रफ्तार SUV, जानें कितनी दमदार है उरुस
     
    lexus ls 500h
    यह भारत में लैक्सस की सबसे महंगी कार है
     
    कीमत के हिसाब से लैक्सस ने इस कार को बेहतरीन फीचर्स के साथ बेहद आरामदायक लग्ज़री कार बनाया है. भारत में इस कार का मुकाबला मर्सडीज़ S-क्लास, BMW 7 सीरीज़, ऑडी A8 L और जगुआर XJ L जैसी लग्ज़री कारों से होगा. बता दें कि मर्सडीज़ और ऑडी भी भारत में अपनी फ्लैगशिप कारों को 2018 मॉडल के लिए अपडेट करने का प्लान बना रही हैं. एक्सटीरियर के मामले में लैक्सस ने वाकई इस कार को बेहतरीन लुक और स्टाइलिश डिज़ाइन दिया है. इसके साथ ही कार का केबिन इसकी असली लग्ज़री दिखाता है. कीमत ज़्यादा होने के साथ ही इस कार के फीचर्स भी हाईटेक और एडवांस है जिससे अंदर बैठे यात्री को बेहद आरामदायक यात्रा का अनुभव होता है.

    ये भी पढ़ें : फुल इलैक्ट्रिक वर्ज़न में लॉन्च होगी ऑडी की सबसे छोटी SUV, बिना पेट्रोल-डीजल के चलेगी Q2
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लेक्सस एलएस पर अधिक शोध

    लोकप्रिय लेक्सस मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें