लॉगिन

लैक्सस LS 500h निशिजिन वेरिएंट भारत में लॉन्च, कीमत Rs. 2.22 करोड़

नए वेरिएंट को नए रंग के अलावा कई सारे नए फीचर्स के साथ पेश किया गया है जो कंपनी की भारत में सबसे महंगी सेडान है. जानें कितनी बदली नई लग्ज़री सेडान?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 19, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जापान की लग्ज़री कार निर्माता लैक्सस ने भारत में नया LS 500h निशिजिन वेरिएंट लॉन्च कर दिया है जिसकी दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत रु 2.22 करोड़ रखी गई है. नए वेरिएंट को नए रंग के अलावा कई सारे नए फीचर्स के साथ पेश किया गया है जो कंपनी की भारत में सबसे महंगी सेडान है. LS 500h 2018 से भारत में बेची जा रही है और नए वेरिएंट से इसे मर्सिडीज़-बेंज़ एस-क्लास, ऑडी A8 L, BMW 7 सीरीज़ और ऐसी कई कारों के मुकाबले मजबूती मिलती है. लैक्सस LS 500h के सामान्य वेरिएंट की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत रु 1.91 करोड़ है.

    4nimfungकार में नया 12.3-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट दिया गया है

    लैक्सस का कहना है कि नई LS 500h निशिजिन वेरिएंट के इंटीरियर को "निशिजिन एंड हाकू" ने सजाया है और यह "पाथ ऑफ मूनलाइट ऑन दी सी" से प्रेरित है. यह रहस्यमय प्राकृतिक नज़ारा महासागर में पूर्णिमा की रात को दिखाई पड़ता है जब समुद्र में चांदनी का एक रास्ता सा बन जाता है. यह नज़ारा पूर्णिमा के कुछ दिन पहले और कुछ दिन बाद तक दिखता है. इसी नज़ारे को ध्यान में रखते हुए लैक्सस ने कार के केबिन को तैयार किया है. कार के केबिन में जो बड़े बदलाव हुए हैं उनमें नया 12.3-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट दिया गया है जो ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के अलावा नई मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : एस्टन मार्टिन डीबीएक्स भारत में लॉन्च हुई, कीमत ₹ 3.82 करोड़

    लैक्सस द्वारा लॉन्च नए वेरिएंट को मिले बाकी फीचर्स में 23-स्पीकर मार्क लेविन्सन 3डी सराउंड साउंड सिस्टम, आगे-पीछे होने वाली पिछली सीट के साथ मसाजर शामिल हैं. LS 500h निशिजिन को नया जिन-ए लस्टर रंग दिया गया है जो सिल्वर का एक शेड है और अलग-अलग लाइट्स में अलग-अलग चमकता है. कार के नए वेरिएंट में सामान्य मॉडल वाला 3.5-लीटर वी6 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो दो इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आता है. यह हाईब्रिड इंजन कुल 354 बीएचपी ताकत पैदा करता है जिसे 10-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लेक्सस एलएस पर अधिक शोध

    लोकप्रिय लेक्सस मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें