लॉगिन

लैक्सस ने पेश की दुनिया की पहली टैटू वाली कार, 5 महीने रोज़ाना 8 घंटे बनाए टैटू

शरीर पर टैटू बनवाने की बात सामान्य है लेकिन आज हम आपको बता रहे हैं पहली कार के बारे में जिसे टैटू के साथ पेश किया गया है. जानें किसने रंगी ये SUV?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 19, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    शरीर पर टैटू बनवाने की बात बहुत सामान्य है लेकिन आज हम आपको बता रहे हैं पहली कार के बारे में जिसे टैटू के साथ पेश किया गया है. लैक्सस ने दुनिया की पहली टैटूड कार से पर्दा हटाया है. ये UX कॉम्पैक्ट SUV है जिसपर टैटू बनाए गए हैं और इसे डिज़ाइन और क्रिएट लंदन की टैटू आर्टिस्ट क्लाउडिआ डे साबे ने किया है. क्लाउडिआ ने सफेद कार पर ड्रेमल ड्रिल टूल का इस्तेमाल करके अपनी कलाकारी दिखाई है, इस बेहतरीन कलाकारी में क्लाउडिआ ने कॉम्पैक्ट SUV पर कोइ कार्प मछली बनाई है. ये मछली पारंपरिक जैपनीज़ आर्ट में काफी उपयोग में लाई जाती रही है जो अच्छी किस्मत और दृढ़ता की परिचायक है.

    1n8j5s9oकलाकारी दिखाने के लिए पूरी SUV पर हाथों से किया 5 लीटर हाई-क्वालिटी पेन्ट

    क्लाउडिआ ने ड्रेमल टूल से कार की सतह को मैटल तक हटाया जिससे कॉम्प्लैक्स पैटर्न पर काम किया जा सके और इसपर कलाकारी दिखाने के लिए पूरी SUV पर 5 लीटर हाई-क्वालिटी पेन्ट अपने हाथों से किया. फिनिशिंग टच देने के लिए इसमें सुनहरी लीफ दी गई है और ये SUV दमदार 3D इफैक्ट के साथ आई है. इसके बाद सड़क पर चलाई जाने लायक बनाने के लिए इसे लेक्योर कोटिंग भी दी है.

    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2020: फोर्स ने हटाया कस्टमाइज़्ड गुरखा से पर्दा, विशालकाय है SUV

    0tttqu
    सिर्फ टैटू बनाने में 5 महीने तक रोज़ाना 8 घंटे समय दिया गया है

    ये काम खत्म करने में 6 महीने का समय लगा है जिसमें सिर्फ टैटू बनाने में 5 महीने तक रोज़ाना 8 घंटे समय दिया गया है. कंपनी ने अबतक इसकी कीमत उजागर नहीं की है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी कीमत 12,000 डॉलर होगी जो भारतीय मुद्रा में लगभग 1 करोड़ रुपए होते हैं. ये प्रोजैक्ट ताकुमि क्राफ्ट्समैनशिप की याद में पेश किया गया है जिसपर इंसानी हाथों की कलाकारी करके इसे इतना आकर्षक बनाया गया है. इसके लिए वाकई लंबे अनुभव की ज़रूरत होती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय लेक्सस मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें