लॉगिन

एलएमएल हार्ले-डेविडसन के प्लांट में बनाएगी इलेक्ट्रिक वाहन

एक गठबंधन के तहत, एलएमएल भविष्य के इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण के लिए हार्ले-डेविडसन के अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे का लाभ उठाएगी.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 21, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    LML इलेक्ट्रिक ने Saera Electric Auto के साथ एक रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की है, जो देश के बड़े दोपहिया निर्माताओं में से एक है. यह वही कंपनी है जो पहले Harley-Davidson के लिए भारत में मोटरसाइकिलों का निर्माण करती थी. साझेदारी के तहत हरियाणा के बावल के ऑटो हब में रणनीतिक रूप से स्थित सायरा का अत्याधुनिक प्लांट अब आगामी एलएमएल इलेक्ट्रिक वाहनों की रेंज का उत्पादन करने के लिए तैयार है. यहां पहले हार्ले-डेविडसन बाइक्स बनाई जाती थीं.

    s7dul3n4

    1972 में शुरु हई एलएमएल 1980 के दशक में स्कूटर बनाने के लिए जानी जाती है.  

    एलएमएल के सीईओ डॉ. योगेश भाटिया ने कहा, "हम दोपहिया और ऑटो सेगमेंट में सबसे प्रतिष्ठित निर्माण नामों में से एक के साथ इस महत्वपूर्ण सहयोग की घोषणा करते हुए बहुत खुश हैं. सायरा हमारी पहली पसंद थी क्योंकि कंपनी के पास अद्वितीय विशेषज्ञता है और यह दुनिया के कुछ प्रमुख ऑटो ब्रांडों के साथ काम कर चुकी है. एलएमएल में, हम इस गठबंधन के साथ एक मजबूत दृष्टि रखते हैं क्योंकि हम एक ऐसा ब्रांड बनाने की इच्छा रखते हैं जो 100% स्थानीय हो और इसका निर्माण विश्व स्तरीय हो.”

    प्लांट कुल 2,17,800 वर्ग फुट में फैला है और प्रति माह 18,000 वाहनों की क्षमता रखता है. यह 2025 के अंत तक एलएमएल के लिए 100 प्रतिशत 'मेक इन इंडिया' कंपनी में परिवर्तन के लिए कई कदमों में से पहला है.

    यह भी पढ़ें: गली बॉय अभिनेता सिद्धांत चतुर्वेदी ने खरीदी 2022 हार्ले-डेविडसन स्पोर्टस्टर एस

    1972 में शुरु हई एलएमएल 1980 के दशक में स्कूटर बनाने के लिए जानी जाती है. कंपनी ने सबसे पहले 1983 में वेस्पा XE का निर्माण किया. इसके बाद एलएमएल-वेस्पा और एलएमएल ब्रांड नामों के तहत कई स्कूटर मॉडल पेश किए गए थे. कंपनी ने 1990 के दशक में मोटरसाइकिलें भी लॉन्च की थीं.

    Calendar-icon

    Last Updated on January 20, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें