लॉगिन

भारत में बनी वॉल्वो XC40 रीचार्ज इलेक्ट्रिक एसयूवी कंपनी के प्लांट में बनकर निकली

2030 तक ऑल-इलेक्ट्रिक कंपनी बनने की वॉल्वो कार इंडिया की प्रतिबद्धता में यह एक बड़ा मील का पत्थर है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 19, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    वॉल्वो कार इंडिया ने अपनी पहली स्थानीय रूप से असेंबल की गई ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी, वॉल्वो XC40 रीचार्ज को बेंगलुरु के पास अपने होसकोटे प्लांट में तैयार करना शुरु कर दिया है. वॉल्वो कार इंडिया की 2030 तक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कंपनी बनने की प्रतिबद्धता में यह एक प्रमुख मील का पत्थर है. वॉल्वो कार इंडिया के एमडी ज्योति मल्होत्रा ​​​​ने अपनी कार प्लांट हेड पास्कल कस्टर्स और अन्य सदस्यों की उपस्थिति में पहली वॉल्वो एक्ससी 40 रीचार्ज को हरी झंडी दिखाई. प्लांट टीम जो भारत को पहली बार भारत में लक्ज़री ईवी देने से जुड़ी थी.

    यह भी पढ़ें: वॉल्वो XC40 रीचार्ज की बुकिंग हुई शुरु, महज़ 2 घंटे में कंपनी को मिली 150 बुकिंग

    वॉल्वो कार इंडिया के एमडी, ज्योति मल्होत्रा ​​ने कहा, "हमने इस साल मई में घोषणा की थी कि हम एक्ससी40 रीचार्ज की अपनी ऑल-इलेक्ट्रिक पेशकश की स्थानीय असेंबली शुरू करेंगे और आज हमने अपने बेंगलुरु, कर्नाटक स्थित होसकोटे प्लांट में असेंबली लाइन से पहली कार को तैयार करते हुए देखा. यह ऐतिहासिक पल है, आज का आयोजन भारतीय बाजार के लिए हर साल एक नया इलेक्ट्रिक मॉडल पेश करने की हमारी प्रतिबद्धता को और मजबूत करता है. कंपनी का कहना है कि यह कदम 2030 तक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कंपनी बनने के हमारे लक्ष्य की दिशा में एक सही फैसला है."

    XC

    वॉल्वो XC40 रीचार्ज एसयूवी में प्रत्येक एक्सल पर एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ एक ड्यूल-मोटर सेट-अप है के साथ आती है, जो एक संयुक्त 402 बीएचपी और 660 एनएम का टार्क विकसित करता है. इकाइयों को 78-kWh बैटरी पैक के साथ जोड़ा गया है जो SUV को 418 किमी तक की दावा की गई रेंज प्रदान करता है. वॉल्वो का दावा है कि कार 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड महज 4.9 सेकेंड में पूरी कर सकती है और इसकी टॉप स्पीड 180 किमी प्रति घंटे की है. वॉल्वो का कहना है कि उसकी एसयूवी मानक के रूप में 11kW वॉल बॉक्स चार्जर के साथ आएगी, जिसमें एसयूवी 150 kW तक फास्ट-चार्जर से इसे चार्ज करने में सक्षम होगी.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें