लॉगिन

एथर एनर्जी ने भारत में लॉन्च की मेड-इन-इंडिया इलैक्ट्रिक स्कूटर, जानें एथर 450 की कीमत

एथर ई-स्कूटर महज़ 3.9 सेकंड में 0-40 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है, वहीं टॉप स्पीड 80 किमी/घंटा है. टैप कर जानें ई-स्कूटर्स की ऑनरोड कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 5, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • एथर 450 की रेन्ज एक फुल चार्ज में 75 किमी, टॉपस्पीड 80 kmph है
  • एथर एनर्जी की यह मेड-इन-इंडिया स्मार्ट-कनेक्ट इलैक्ट्रिक स्कूटर है
  • एथर एनर्जी की स्थापना 2013 में आईआईटी मद्रास के छात्रों ने की थी
एथर एनर्जी ने भारत में अपनी सबसे महंगी इलैक्ट्रिक स्कूटर एथर 450 बेंगलुरु में लॉन्च कर दी है जिसकी बेंगलुरु में ही ऑनरोड कीमत 1,24,750 रुपए है. इसके अलावा ग्राहकों को एथर वन नामक एक प्लान और लेना होगा जिसका मासिक शुल्क 700 रुपए होगा. इस पैकेज में सभी रेगुलर और मेंटेनेन्स लागत शामिल है जिसमें ब्रेक पैड्स, सेटेलाइट नेविगेशन डाटा सर्विस, क्लाउड कनेक्टेड रिमोट डायगनोस्टिक और रोडसाइड असिस्टेंस शामिल है. यहां तक कि एथर 450 को जिस बिजली से चार्ज किया जाएगा वह खर्च भी कंपनी ही वहन करेगी. अगर आप बाही से स्कूटर चार्ज करवाते हैं तो भी इसका खर्च कंपनी वहन करेगी और अगर ग्राहक एथर एनर्जी से इसे चार्ज कराते हैं तो पहले साल ग्राहकों को यह सेवा मुफ्त में दी जाएगी.
 
ather 450
एथर एनर्जी की यह मेड-इन-इंडिया स्मार्ट-कनेक्ट इलैक्ट्रिक स्कूटर है
 
एथर एनर्जी ने इलैक्ट्रिक स्कूटर एथर 450 में 2.4 किवा का लीथियम इऑन बैटरी पैक लगाया है, यह बीएलडीसी मोटर से लैस है होगी जो 5.4 किवा पावर जनरेट करने की क्षमता रखती है. इस बैटरी और मोटर से कुल मिलाकर 3.3 किवा पावर और 20.5 एनएम पीक टॉर्क जनरेट होता है. एथर का दावा है कि यह ई-स्कूटर महज़ 3.9 सेकंड में 0-40 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है, वहीं स्कूटर की टॉप स्पीड 80 किमी/घंटा है. एथर एनर्जी ने इस स्कूटर को एक बार फुल चार्ज करने पर 75 किमी चलाए जाने लायक बनाया है, वहीं इसे पावर मोड पर चलाने से इसकी रेन्ज एक बार फुल चार्ज में 60 किमी तक आ जाती है. एथर एनर्जी का यह कहना है कि इस बाइक को चलाना बेहतरीन अनुभव होगा.

ये भी पढ़ें : लैंबरेटा 2018 के अंत तक लॉन्च कर सकती है इलैक्ट्रिक स्कूटर, मिलेगा आइकॉनिक स्टाइल
 
ather 450
एथर एनर्जी की स्थापना 2013 में आईआईटी मद्रास के छात्रों ने की थी
 
एथर एनर्जी ने इस इलैक्ट्रिक स्कूटर के साथ एथर 340 की कीमतों की घोषणा भी कर दी है और इस स्कूटर को बेंगेलुरु में ऑनरोड 1,09,750 रुपए में खरीदा जा सकता है. एथर 450 और एथर 340 दोनों ही इलैक्ट्रिक स्कूटर्स को कंपनी ने फिलहाल के लिए सिर्फ बेंगलुरु में लॉन्च किया है, इन स्कूटर्स को कई चरणों में देश की 17 अलग-अलग जगहों में बेचा जाएगा और चार्जिंग की बेहतर सुविधा के लिए 30 टच पावर पॉइंट भी लगाए हैं. इस साल के अंत तक एथर पूरे भारत में 60-70 पावर स्टेशन लगाएगी और एथर एनर्जी को 2013 में आईआईटी मद्रास से ग्रेजुएट तरुण मेहता खोजा था और इस कंपनी के पीछे फ्लिपकार्ट के फाउंडर, टाइगी ग्लोबल और हीरो मोटोकॉर्प का हाथ है.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय एथर मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें