लॉगिन

भारत में बनी होंडा GB350 जापान में बिकने को तैयार, 15 जूलाई तक पहुंचेगी शोरूम

नई बाइक एशिया पेसिफिक और यूरोप में भी निर्यात की जाएगी. हालांकि यह जानकारी नहीं मिली है कि बाकी देशों में कब बाइक का निर्यात भारत से शुरू किया जाएगा.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 23, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत में बनी होंडा जीबी350 जापान के होंडा शोरूम्स में 15 जुलाई 2021 के आस-पास पहुंचेगी और तब से ही बाइक ग्राहकों को सौंपी जाएगी. होंडा की इस मॉडर्न क्लासिक रोड्सटर को दो वेरिएंट्स स्टैंडर्ड जीबी 350 और होंडा जीबी 350 एस में बेचा जाएगा. एस वेरिएंट को दो नए रंगों के विकल्प और कुछ स्पोर्टी अंदाज़ दिए गए हैं जो स्टैंडर्ड जीबी 350 में आपको नहीं मिलेंगे. जीबी 350 एस असल में भारतीय बाज़ार में बिक रही होंडा CB350 RS है जिसके अर्गोनॉमिक्स में कुछ बदलाव होंगे. भारत में होंडा बिगविंग की तरह जापान में इस मोटरसाइकिल की बिक्री होंडा ड्रीम नेटवर्क के ज़रिए करेगी.

    m619nc3oएस वेरिएंट को दो नए रंगों के विकल्प और कुछ स्पोर्टी अंदाज़ दिए गए हैं

    जापान के अलावा भारत में बनी बाइक एशिया पेसिफिक और यूरोप में भी निर्यात की जाएगी. अबतक यह जानकारी सामने नहीं आई है कि होंडा बाकी देशों में कब बाइक का निर्यात भारत से शुरू करेगी. हालांकि इतना तय है कि होंडा जीबी350 का उत्पादन भारत में ही किया जाएगा और होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने दोबारा अपने प्लांट में उत्पादन का काम शुरू कर दिया है. बता दें कि विदेशों में निर्यात की जाने वाली बाइक का इंजन और बाकी फीचर्स भारत में बिकने वाले मॉडल के समान होंगे.

    6vvbbtvoजापान में इस मोटरसाइकिल की बिक्री होंडा ड्रीम नेटवर्क के ज़रिए करेगी

    हाईनेस सीबी 350 भारत में दो वेरिएंट्स - डीएलएक्स और डीएलएक्स प्रो में उपलब्ध है. सीबी 350 को भारत में घरेलू और विदेशी बाज़ार में लिए तैयार किया जा रहा है जिसे खासतौर पर कंपनी की बिगविंग डीलरशिप नेटवर्क के ज़रिए बेचा जा रहा है. होंडा टू-व्हीलर्स इंडिया की नई H'Ness CB 350 के साथ 17-इंच अलॉय व्हील्स और ट्यूबलेस टायर्स, अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और पिछले हिस्से में ट्विन शॉकर्स के साथ दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक्स दिए हैं. होंडा H'Ness CB 350 में कंपनी ने 348.36 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन लगाया है जो 5,500 आरपीएम पर 20.8 बीएचपी पावर और 3,000 आरपीएम पर 30 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है.

    ये भी पढ़ें : होंडा पेश कर सकती है बाइक सवारों की सुरक्षा बढ़ाने के लिए एयरबैग

    होंडा CB 350 को 1960 और 1970 के दशक वाली रेट्रो डिज़ाइन पर बनाया गया है जिसे गोल हैडलाइट, गोल सिंगल-पॉड इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, क्रोम फैंडर्स और क्रोम एग्ज़्हॉस्ट दिया गया है. होंडा H'Ness CB 350 को दो वेरिएंट्स - DLX और DLX प्रो में उपलब्ध कराया गया है. DLX प्रो वेरिएंट के साथ डुअल-टोन पेन्ट स्कीम और होंडा स्मार्टफोन वॉइस कंट्रोल सिस्टम दिया गया है. बाइक के अगले हिस्से में एलईडी लाइट का इस्तेमाल किया गया है और नई H'Ness को डुअल-चैनल एबीएस के साथ होंडा सिलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल दिया गया है जो ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम का काम करता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    होंडा एच नेस सीबी 350 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय होंडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें