लॉगिन

मेड-इन-इंडिया मर्सिडीज़-AMG GLC 43 कूप SUV के लॉन्च की तारीख सामने आई

AMG GLC 43 के साथ स्पोर्टी इंटीरियर दिया गया है जिसमें स्टीयरिंग, सीट्स और स्कफ प्लेट्स जैसे सिर्फ AMG के लिए बनाए गए कई पुर्ज़े दिए गए हैं.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 22, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मर्सिडीज़-बेंज़ इंडिया देश में बनाई गई नई AMG GLC 43 कूप को 3 नवंबर 2020 को भारत में लॉन्च करेगी. यह पहली मेड-इन-इंडिया AMG कार होगी और कूप SUV का उत्पादन कंपनी के पुणे के नज़दीक चाकन प्लांट में किया जाएगा. जहां हमारे बाज़ार में पिछले कुछ दो साल से बेची जा रही है, लेकिन अब जो मॉडल लॉन्च किया जाएगा वो SUV का फेसलिफ्ट वर्जन होगा जिसे पिछले साल वैश्विक स्तर पर लॉन्च किया गया है. अनुमान है कि AMG GLC 43 कूप की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत लगभग 80 लाख रुपए होगी और कंपनी की मानें तो भारत में आयात किए जाने वाले मॉडल के मुकाबले घरेलू रूप से बना मॉडल लगभग 20 लाख रुपए सस्ता होगा.

    08s1ifc4सिग्नेचर नई पैनआमेरिकन ग्रिल के साथ आड़ी स्लेट्स

    दिखने में SUV के साथ सिर्फ AMG के लिए बनी सिग्नेचर नई पैनआमेरिकन ग्रिल के साथ आड़ी स्लेट्स, एलईडी हाई परफॉर्मेंस हैडलैंप्स के साथ डेटाइम रनिंग लैंप्स और एयर इंटेक्स पर मैट ब्लैक फिन्स दिए गए हैं. GLC 43 4मैटिक कूप के साथ सामान्य तौर पर 19-इंच कम वज़न वाले AMG अलॉय व्हील्स दिए गए हैं, लेकिन मर्सिडीज़ कार के साथ 5 अलॉय विकल्प दे रही है जिसमें 19 से लेकर 21-इंच तक विकल्प मिलेंगे. कार के पिछले हिस्से में चौड़ा ऐप्रॉन, डिफ्यूज़र और गोल ट्विन टेलपाइप के साथ दूसरी डिज़ाइन के एलईडी टेललाइट्स और ताज़ा इंटीरियर दिए गए हैं.

    0qje1fjcकूप के साथ एमबीयूएक्स इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है

    AMG GLC 43 के साथ स्पोर्टी इंटीरियर दिया गया है जिसमें स्टीयरिंग, सीट्स और स्कफ प्लेट्स जैसे सिर्फ AMG के लिए बनाए गए कई पुर्ज़े दिए गए हैं. केबिन में सीट्स पर संभवतः ऑल-ब्लैक अर्टिको मैन-मेड लैदर के साथ आकर्षक माइक्रोफाइबर का इस्तेमाल किया जाएगा. SUV के अंदर आपको वॉइस कंट्रोल फंक्शन मिलेगा जो हे मर्सिडीज़ बोलते ही काम करने लगेगा और इस सिस्टम का इस्तेमाल आप SUV के स्टीयरिंग व्हील या सेंट्रल कंसोल पर ट्रैकपैड की मदद से भी कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें : मर्सिडीज़-बेंज जल्द भारत में शुरू करेगी AMG कारों का उत्पादन, GLC 43 कूप से होगी शुरुआत

    मर्सिडीज़-AMG GLC 43 4मैटिक कूप के साथ एमबीयूएक्स इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो AMG के लिए फंक्शन और डिस्प्ले में आता है और यह एक इनोवेटिव कंट्रोल कॉन्सेप्ट बनाते हैं. इस परफॉर्मेंस SUV के साथ 3.0-लीटर का V6 बाईटर्बो इंजन दिया जाएगा जो 385 बीएचपी पावर और 520 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. यह इंजन 4.9 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ता है और इसकी टॉप स्पीड 250 किमी/घंटा है. बीएमडब्ल्यू ने अलग-अलग आकार में AMG पोर्टफोलियो पेश किया है जिनमें 43, 53, 63 और जीटी सीरीज़ हाई-परफॉर्मेंस वाहन शामिल हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मर्सिडीज़-एएमजी जीएलसी 43 कूप पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मर्सिडीज़-एएमजी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें