लॉगिन

भारत में बनी फोक्सवैगन टाइगुन मैक्सिको में टी-क्रॉस नाम से हुई लॉन्च

फोक्सवैगन ने मेक्सिको में टाइगुन को लॉन्च किया है, जहां इसे फोक्सवैगन टी-क्रॉस बैज के साथ इसे पेश किया गया है और इसमें 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर टीएसआई टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 2, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत में जर्मन कार निर्माता के लिए फोक्सवैगन टाइगुन एक सफल कार रही है, जिसने अब तक हमारे बाजार में 25,000 से अधिक बुकिंग हासिल की है. हालांकि, इसके लॉन्च के समय फोक्सवैगन ने पुष्टि की थी कि टाइगुन एक वैश्विक मॉडल होगा और लैटिन अमेरिका सहित हमारे देश के अन्य बाजारों में भी निर्यात किया जाएगा. कंपनी ने अब टाइगुन को मेक्सिको में पेश किया गया है जहां इसे फोक्सवैगन टी-क्रॉस बैज के साथ बेचा जाएगा और वहां इसे 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर टीएसआई टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च की गई है.

    यह भी पढ़ें : carandbike अवार्ड्स 2022: कार ऑफ द ईयर बनी फोक्सवैगन टाइगुन

    uc85jnb8फोक्सवैगन टाइगुन ने कारैंडबाइक अवार्ड्स 2022 में कार ऑफ द ईयर ट्रॉफी भी जीती

    भारत में, 1.0-लीटर TSI पेट्रोल इंजन 113 bhp और 175 Nm का टार्क पैदा करता है, जबकि मानक के रूप में छह-स्पीड मैनुअल और हाईलाइन और टॉपलाइन वेरिएंट में एक वैकल्पिक 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है. जबकि हम उम्मीद करते हैं कि मेक्सिको में भी इसे समान इंजन और गियरबॉक्स संयोजन के साथ बेचा जाएगा, कंपनी इसे थोड़ा अलग तरीके से ट्यून कर सकती है. फोक्सवैगन टी-क्रॉस को नेचुरली एस्पिरेटेड फोर-सिलेंडर इंजन के साथ भी पेश करेगी. स्कोडा कुशाक के बाद, फोक्सवैगन टाइगुन दूसरा मॉडल है जो स्थानीयकृत एमक्यूबी-ए0-आईएन प्लेटफॉर्म से भारत में नए मॉडलों के लिए 93 प्रतिशत स्थानीयकरण स्तर हासिल करने के लिए ब्रांड को सशक्त बनाता है.

    5bc4vr4फोक्सवैगन ताइगुन को कनेक्टेड कार सुविधाओं के एक समूह के साथ MyVolkswagen Connect भी मिलती है

    फोक्सवैगन ताइगुन कार निर्माता की नई डिजाइन भाषा के अनुरूप है जिसमें नुकीले किनारे और बोल्ड कैरेक्टर लाइन हैं जो क्रोम के उदार उपयोग के साथ और अधिक बढ़ जाती हैं. केबिन को ड्यूल-टोन ब्लैक एंड ग्रे रंग में तैयार किया गया है, जिसमें 10 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले, फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील और टॉपलाइन और जीटी वेरिएंट पर पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है. वीडब्ल्यू वायरलेस ऐप्पल कारप्ले/एंड्रॉइड ऑटो, वायरलेस चार्जर, इलेक्ट्रिक सनरूफ और रियर एसी वेंट जैसे अन्य फीचर्स के साथ वैकल्पिक बॉडी-कलर्ड डैश पैनलिंग भी प्रदान करता है. सुरक्षा की बात करें तो एसयूवी सभी यात्रियों के लिए थ्री-पाइंट सीट बेल्ट, आईएसओफिक्स माउंट, रियर पार्किंग कैमरा, एबीएस और छह एयरबैग के साथ आती है.

    Calendar-icon

    Last Updated on April 2, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें