लॉगिन

भारत में बनी फोक्सवैगन वर्टस 25 देशों में निर्यात की जाएगी

फोक्सवैगन वर्टस सेडान को भारत से 25 देशों में निर्यात किया जाएगा, जिसमें कुछ लैटिन अमेरिकी बाजार भी शामिल हैं
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 3, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फोक्सवैगन इंडिया वर्तमान में अपनी नई कॉम्पैक्ट सेडान, वर्टस की वैश्विक शुरुआत के लिए कमर कस रही है. जिसे 8 मार्च 2022 को पेश किया जाएगा. नई फोक्सवैगन वर्टस टाइगुन कॉम्पैक्ट एसयूवी के समान MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर बनाई गई है. इससे पहले, कंपनी ने घोषणा की थी कि स्थानीयकृत MQB A0 आर्किटेक्चर पर बने मॉडल को दुनिया भर के अन्य विकासशील बाजारों में भी निर्यात किया जाएगा. अब कार निर्माता ने खुलासा किया है कि आगामी, फोक्सवैगन वर्टस सेडान को भारत से 25 देशों में निर्यात किया जाएगा, जिसमें कुछ लैटिन अमेरिकी के बाजार भी शामिल हैं.

    यह भी पढ़ें : फोक्सवैगन की आने वाली सेडान का नाम 'वर्टस' होगा, 8 मार्च को उठेगा पर्दा

    कारएंडबाइक के एडिटर-इन-चीफ़ सिद्धार्थ विनायक पाटनकर के साथ फ़्रीव्हीलिंग के नए एपिसोड में, फोक्सवैगन पैसेंजर कारों में सेल्ज़ के बोर्ड सदस्य, मार्केटिंग और आफ्टर सेल्ज़, क्लॉस ज़ेलमेर के साथ एक विशेष इंटर्व्यू के दौरान हमारे साथ यह जानकारी साझा की गई थी.

    कंपनी की निर्यात योजना के बारे में पूछे जाने पर और इसका उद्देश्य घरेलू और निर्यात दोनों बाजारों के लिए उत्पादन क्षमता का प्रबंधन कैसे करना है, ज़ेलमर ने कहा, "वर्तमान में हम सप्लाई का प्रबंधन कर रहे हैं. जैसा कि आप जानते हैं कि सेमीकंडक्टर सप्लाई की कमी हमें विश्व स्तर पर बाजार की मांग को पूरा करने के लिए पर्याप्त कारों के उत्पादन के मामले में बहुत व्यस्त रखती है. यह हमारी वर्तमान पहुंच में एक सीमा डालता है, उदाहरण के लिए पुणे के संदर्भ में, उत्पादन की मात्रा बढ़ाने के लिए और अधिक निवेश करने के लिए और यह देखने के लिए कि कौन से देश, विशेष रूप से लैटिन अमेरिका निर्यात करने के लिए सही होंगे. हम उस पहलू में बहुत आगे नहीं बढ़े हैं, लेकिन उन अवसरों की भी जाँच करना हमेशा हमारे एजेंडे में होता है.”

    यह भी पढ़ें : फोक्सवैगन ने दिखाई वर्टस सेडान की नई झलक

    MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर निर्मित मॉडलों के लिए निर्यात योजनाओं के बारे में विस्तार से बताते हुए, फोक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया के ब्रांड डायरेक्टर आशीष गुप्ता ने कहा, "निर्यात के संदर्भ में मौजूदा योजना दुनिया भर में लगभग 30 देशों में है जहां हम टाइगुन का निर्यात करेंगे, और वर्टस को भारत से 25 से अधिक देशों में निर्यात किए जाने की उम्मीद है.”

    volkswagen virtus sedanफोक्सवैगन पहले से ही ब्राजील और अर्जेंटीना जैसे लैटिन अमेरिकी देशों में वीटस नाम की एक कॉम्पैक्ट सेडान बेचती है

    फोक्सवैगन पहले से ही ब्राजील और अर्जेंटीना जैसे लैटिन अमेरिकी देशों में वीटस नाम की एक कॉम्पैक्ट सेडान बेचती है, जो नए पोलो जैसे वैश्विक MQB A0 प्लेटफॉर्म पर आधारित है. भारत-निर्मित फोक्सवैगन वर्टस दो टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन - 1.0-लीटर TSI और 1.5-लीटर TSI के साथ आएगी, और दोनों को मैन्युअल और ऑटोमैटिक विकल्पों में पेश किया जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें