लॉगिन

महिंद्रा अल्तुरस G4 BS6 भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 28.69 लाख

महिंद्रा ऑटोमोटिव ने नई अल्तुरस G4 में समान 2.2-लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो अब BS6 मानकों वाला है. जानें किन बदलावों के साथ लॉन्च हुई SUV?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 28, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा ने आखिरकार 2020 अल्तुरस G4 BS6 की कीमतों का ऐलान कर दिया है और 7-सीटर इस SUV की एक्सशोरूम कीमत 28.69 लाख रुपए से शुरू होकर 31.69 लाख रुपए तक जाती है. महिंद्रा ने हाल में BS6 इंजन वाली अल्तुरस G4 का टीज़र अपनी वेबसाइट पर जारी किया था और अब कीमतें उजागर करने के साथ कंपनी ने SUV की बुकिंग्स लेना शुरू कर दिया है. नई अल्तुरस G4 BS6 की डिलिवरी भारत में लॉकडाउन खुलने के बाद शुरू की जाएंगी. SUV को समान दो वेरिएंट्स अल्तुरस G4 4*2 AT और अल्तुरस G4 4*4 AT में लॉन्च किया गया है.

    kjhaedमहिंद्रा ने हाल में BS6 इंजन वाली अल्तुरस G4 का टीज़र अपनी वेबसाइट पर जारी किया था

    महिंद्रा ऑटोमोटिव ने नई अल्तुरस G4 में समान 2.2-लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो अब BS6 मानकों वाला है. 2,157सीसी का चार-सिलेंडर ऑयल बर्नर इंजन समान 178 बीएचपी पावर और 420 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. ये इंजन सामान्य तौर पर मर्सिडीज़-बैंज़ से लिए गए 7-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन के साथ आता है. कुल मिलाकर कंपनी ने दिखावट और फीचर्स के मामले में भी SUV को कोई अपडेट नहीं दिया है. SUV के साथ समान एचआईडी हैडलैंप्स, 18-इंच डायमंड कट अलॉय व्हील्स, सिग्नेचर महिंद्रा ग्रिल, बड़ी रूफरेल्स एलईडी टेललैंप्स और सनरूफ दी गई है.

    4g35vo6sअल्तुरस G4 BS6 की डिलिवरी भारत में लॉकडाउन खुलने के बाद शुरू की जाएंगी

    सेफ्टी की बात करें तो महिंद्रा ने नई अल्तुरस G4 SUV में 9 एयरबैग्स दिए हैं जो कार के टॉप वेरिएंट में उपलब्ध हैं. इसके साथ ही SUV में ABS के साथ EBD और हिल असिस्ट भी दिया गया है. भारत में इस SUV का मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर, इसुज़ु एमयू-एक्स, स्कोडा कोडिएक और ऐसी ही कई और कारों से होने वाला है. लुक के मामले में कंपनी ने अल्तुरस को काफी आकर्षक बनाया है और इंटीरियर के मामले में भी ये कार काफी प्रिमियम है.

    ये भी पढ़ें : 2020 महिंद्रा स्कॉर्पियो BS6 भारत में हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 11.98 लाख

    फीचर्स के मामले में बिल्कुल नई महिंद्र अल्तुरस को 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी से लैस है. कार में LED केबिन लाइटिंग के साथ फुल-डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर भी मुहैया कराया गया है. इसके अलावा कार में पावर अड्जस्टेबल ड्राइवर सीट, 3-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल और इलैक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक्स जैसे कई और फीचर्स दिए गए हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    महिंद्रा अल्टुरस जी4 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें