लॉगिन

फोक्सवेगन और महिंद्रा भी जनवरी 2018 से बढ़ाएंगी कारों के दाम, जानें कीमतों में होगा कितना इज़ाफा

भारत के ऑटोमोबाइल सैक्टर में बदलती अर्थव्यवस्था, लागत मूल्य और अंतर्राष्ट्रीय कमोडिटी मूल्य बढ़ने के बाद भारत में सभी कार मैन्युफैक्चर कंपनियों ने कारों की कीमतों में इज़ाफे की घोषणा की है. बढ़ी हुई कीमतें 1 जनवरी 2018 से प्रभाव में आने वाली हैं. टैप कर पढ़ें किस कंपनी ने कितने बढ़ाए अपनी कारों के दाम?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 15, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • महिंद्रा अपनी सभी कारों की कीमतों में 3% तक इज़ाफा करने वाली है
  • फोक्सवेगन की सभी कारों के दाम 20,000 रुपए तक बढ़ने वाले हैं
  • बढ़ती लागत और घटना मुनाफा है करों की कीमतों में बढ़ोतरी की वजह
भारत के ऑटोमोबाइल सैक्टर में बदलती अर्थव्यवस्था और लागत मूल्य में बढ़ोतरी का हवाला देकर लगभग सभी कार मैन्युफैक्चर कंपनियां 1 जनवरी 2018 से अपनी कारों की कीमतों में इज़ाफा करने वाली है. पहले स्कोडा, टाटा और टोयोटा जैसे बड़े ब्रांड्स ने कारों के दाम बढ़ाने की घोषणा की और अब महिंद्रा और फोक्सवेगन ने भी अपनी कारों की कीमतें बढ़ाने का अनाउंसमेंट कर दिया है. महिंद्रा ने जहां अपनी सभी कारों की कीमतों में 3 % तक की बढ़ोतरी की निर्णय लिया है वहीं फोक्सवेगन ने सभी कारों के दाम 20,000 रुपए तक बढ़ा दिए हैं. सिर्फ इन दोनों कंपनियों ने ही नहीं, कीमतों में इज़ाफे की घोषणा करने वाली बाकी कार कंपनियों ने भी कीमतें बढ़ने का यही कारण बताया है.

ये भी पढ़ें : जीप ने पार किया कम्पस SUV की 10,000 यूनिट बेचने का आंकड़ा, 1 जनवरी 2018 से बढ़ जाएंगी कीमतें
 
महिंद्रा एंड महिंद्रा ने कंपनी की सभी कारों की 3 % कीमत बढ़ाने का फैसला लिया है. कारों की कीमतें बढ़ने पर महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के ऑटोमोटिव सैक्टर के प्रेसिडेंट राजन वाधेरा ने कहा कि, “हम लंबे समय से कीमतों में इज़ाफा नहीं कर रहे थे और लागत में बढ़ोतरी को खुद वहन कर रहे थे, लेकिन वेश्विक रूप से वस्तुओं के मूल्य में इज़ाफा होने से मजबूरन हमें कारों के दाम बढ़ाने पड़े हैं.” बता दें कि महिंद्रा अपने इलैक्ट्रिक कार पोर्टफोलियो और सरकार के 2030 तक भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार को ऑल-इलैक्ट्रिक बनाने के विज़न को लेकर काफी तेज़ी से बढ़ रही है. इसके साथ ही कंपनी अप्रैल 2020 तक भारत स्टेज VI यानी BS VI फ्यूल वाले व्हीकल लाने की तैयारी में है.

ये भी पढ़ें : टाटा मोटर्स जनवरी 2018 से बढ़ाएगी अपनी सभी कारों की कीमतें, ₹ 25,000 तक बढ़ेंगे दाम
 
फोक्सवेगन इंडिया ने भी अपनी सभी कारों की कीमतों में 20,000 रुपए तक का इज़ाफा करने का निर्णय लिया है. कंपनी ने अपनी कारों - फोक्सवंगन पोलो, अमिओ, वेन्टो, टिगुआं एसयूवी और हालिया लॉन्च पसाट सिडान शामिल हैं. इस मौके पर फोक्सवेगन पैसेंजर कार के डयारेक्टर स्टीफन नेप ने कहा कि, “कई सारे पहलुओं को देखते हुए कारों की कीमतों में इज़ाफ होना तय था. कारों की कीमतों में इज़ाफे कार असर पूरे कार लाइन-अप पर पड़ेगा.” गौरतलब है कि ये कोई नई या हैरानी की घोषणा नहीं है, सभी कार कंपनियां कारों की कीमतें बढ़ा रही हैं जो स्वाभाविक बात है.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें