लॉगिन

महिंद्रा बोलेरो निओ को लॉन्च से अबतक मिली 5500 बुकिंग, जानें SUV की कीमत

कंपनी ने लॉन्च के साथ ही इस SUV की आधिकारिक बुकिंग शुरू की थी और यह आंकड़ा कीमतों की घोषणा के एक महीने से कुछ ही ज़्यादा समय में पार कर लिया है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 7, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा एंड महिंद्रा ने जुलाई 2021 में नई बोलेरो निओ भारतीय बाज़ार में लॉन्च की है और लॉन्च से अबतक इस SUV के लिए कंपनी ने 5500 बुकिंग्स हासिल कर दी हैं. कंपनी ने लॉन्च के साथ ही इस SUV की आधिकारिक बुकिंग शुरू की थी और यह आंकड़ा कीमतों की घोषणा के एक महीने से कुछ ही ज़्यादा समय में पार कर लिया है. नई बोलेरो निओ सबकॉम्पैक्ट SUV के N4 वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत रु 8.48 लाख तय की गई है जो N10 वेरिएंट के लिए रु 9.99 लाख तक जाती है. नए मॉडल ने महिंद्रा TUV 300 की जगह ली है और इसे महिंद्रा की शानदार कार बोलेरो नाम से पेश किया गया है.

    02aq7sf4नए मॉडल ने महिंद्रा TUV 300 की जगह ली है

    महिंद्रा बोलेरो निओ सब-4 मीटर SUV है जो 2-व्हील ड्राइव में आती है. ट्रैक्शन की कमी को दूर करने के लिए बोलेरो रेन्ज के साथ पहली बार लिमिटेड-स्लिप डिफरेंशियल दिया गया है जिसे महिंद्रा ने मल्टी-टेरेन तकनीक नाम दिया है. बोलेरो निओ में सामान्य बोलेरो वाली साइड क्लैडिंग, चौकोर हुड वाले हैडलैंप्स, आयत के आकार के व्हील आर्च्स दिए गए हैं. बोलेरो पिछले दो दशकों से कंपनी की दमदार बिक्री में बड़ा योगदान देती रही है. जी हां, बोलेरो ब्रांड ने भारत में 20 साल पूरे कर लिए हैं और अबतक कंपनी ने SUV की 13 लाख यूनिट बेच ली हैं. बोलेरो की स्टाइल में बदलाव किया गया है और कंपनी की मानें तो ग्राहकों की प्रतिक्रिया पर ज़्यादा ध्यान देते हुए SUV को तैयार किया गया है.

    h246jdqcमहिंद्रा बोलेरो निओ सब-4 मीटर SUV है जो 2-व्हील ड्राइव में आती है

    महिंद्रा बोलेरो निओ के इंटीरियर पर दोबारा काम किया गया है जिसे ज़्यादा आकर्षक बनाने के साथ कनेक्टिविटी और इंफोटेनमेंट के लिए अच्छा सरफेस दिया गया है. बोलेरो निओ के साथ सिर्फ एक इंजन विकल्प दिया गया है. जाना-पहचाना एमहॉक 3-सिलेंडर डीज़ल इंजन जो TUV300 में मिलता है और 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आता है. यह इंजन 3750 आरपीएम पर 100 बीएचपी ताकत और 2250 आरपीएम पर 260 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. नई महिंद्रा बोलेरो निओ के साथ कंपनी बोलेरो नाम से बने बाज़ार का फायदा उठाना चाहती है जिसे आज की पीढ़ी के ग्राहकों के हिसाब से आधुनिक और आरामदायक बनाया गया है. आसानी से चढ़ने-उतरने के लिए SUV को TUV300 वाला निचला आकार दिया गया है.

    ये भी पढ़ें : महिंद्रा ने FY2022 की पहली तिमाही में ₹ 11,763 करोड़ रेवेन्यू के साथ दर्ज की 110% बढ़त

    uovb0b587-इंच का आधुनिक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम

    फीचर्स की बात करें तो महिंद्रा बोलेरो निओ के केबिन में ड्राइवर इंफॉर्मेशन सिस्टम, वॉइस मैसेजिंग सिस्टम, ब्लू सेंस मोबाइल ऐप, फॉलो मी होम हैडलैंप्स, स्टैटिक बैंडिंग हैडलैंप्स, दमदार एसी के साथ ईको मोड, 7-इंच का आधुनिक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज़ कंट्रोल और इंटेलिपार्क रिवर्स असिस्ट दिए गए हैं. सुरक्षा के मामले में भी नई बोलेरो निओ काफी आधुनिक हो गई है जिसमें कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल, आईसोफिक्स चाइल्ड सीट, डिजिटल इंमोबलाइज़र, सीटबेल्ट रिमाइंडर, ऑटोमैटिक डोर लॉक्स, अगली सीट्स पर दो एयरबैग्स, दमदार स्टील से बनी बॉडी और एबीएस के साथ ईबीडी जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    महिंद्रा बोलेरो नियो पर अधिक शोध

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें