लॉगिन

2020 महिंद्रा बोलेरो BS6: जानें पुराने मॉडल के मुकाबले कितनी बदली नई बोलेरो

इंजन की बात करें तो एक 1.5-लीटर, तीन-सिलेंडर mHawk75 डीजल लगा है जो कि आउटगोइंग मॉडल में भी था, फर्क ये है कि अब ये BS6 मानदंडों को पूरा करता है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 26, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा ने अपनी सबसे कामयाब गाड़ी बोलेरो को एक नए BS6 कंप्लायंट डीजल इंजन के साथ अपडेट किया है और स्टाइलिंग में भी कुछ बदलाव किए गए हैं. हाल ही में बाज़ार में लॉन्च की गई 2020 महिंद्रा बोलेरो के अधिकांश बदलाव सामने से देखने को मिलते हैं, जबकि साइज़ और प्रोपोरशंस कार पहले के समान हैं। आउटगोइंग मॉडल की तुलना में 2020 में महिंद्रा बोलेरो में क्या बदलाव आया है, हम आपको बताते हैं।

    lasarepनए बोनट और हैडलैंप्स, साथ ही ग्रिल को भी एक नया डिज़ाइन दिया गया है

    2020 महिंद्रा बोलेरो को मिलते हैं नए बोनट और हैडलैंप्स, साथ ही ग्रिल को भी एक नया डिज़ाइन दिया गया है. हैडलैंप्स में हालांति अब भी हैलोजन लैंप्स हैं, लेकिन बीम लाइट, हैज़र्ड लाइट और पार्किंग लाइट को एक साफ विभाजन दिया गया है। फ्रंट बम्पर को पूरी तरह से नया आकार मिला है और यहाँ एयर डैम और फॉग लैंप हाउसिंग में कुछ बदले से लगते हैं। पीछे की तरफ, टेल लैंप के साथ बूट गेट के दरवाज़े के हैंडल नए हैं। पिछले महिंद्रा बोलेरो एक अलग बम्पर और हेडलैंप के साथ ग्रिल के स्लैट्स थोड़े पतले थे।

    choij6j85+2 के बैठने की सीट व्यवस्था को जारी रखा गया है (Photo -बोलेरो का पुराना मॉडल)

    महिंद्रा बोलेरो का केबिन पहले जैसी ही है, वही बेज रंग में बना हुआ और डिज़ाइन को बरकरार रखा गया है। 5+2 के बैठने की सीट व्यवस्था को जारी रखा गया है जहाँ बूट में दो साइड की जंप सीट हैं। हालाँकि, ये अच्छा होता अगर महिन्द्रा ने सेंट्रल कंसोल में टू-डिन ऑडियो सिस्टम के लिए जगह बनाई होती और कम से कम एक विकल्प के रूप में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जोड़ा होता, ये फीचर्स अब बाज़ार में काफी मांग में हैं.
    aoa33i04
    महिंद्रा बोलेरो का केबिन पहले जैसी ही है
    लेकिन जो फीचर्स आपको यहां मिलेंगे उनमें से कुछ हैं दो एयरबैग, हाई स्पीड अलर्ट, ड्राइवर और सह-चालक सीटबेल्ट रिमाइंडर और रियर पार्किंग सेंसर. इसके अलावा चार दरवाजों में  पावर विंडो, मैनुअल एचवीएसी और रियर सेंटर आर्मरेस्ट नई बोलेरो में शामिल हैं।
    

    ये भी पढ़ें : 2020 महिंद्रा बोलेरो BS6 भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 7.76 लाख

    इंजन की बात करें तो एक 1.5-लीटर, तीन-सिलेंडर mHawk75 डीजल लगा है जो कि आउटगोइंग मॉडल में भी था, फर्क ये है कि अब ये बीएस6 मानदंडों को पूरा करता है. यह 3,600 आरपीएम पर 75 बीएचपी की ताकत देता है जबकि पीक टॉर्क आउटपुट 1,600 - 2,200 आरपीएम पर 210 एनएम है। इंजन के साथ 5-स्पीड का मेन्युअल गियरबॉक्स है और गाड़ी के फ्यूल टैंक क्षमता 60 लीटर की है।
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    महिंद्रा बोलेरो पर अधिक शोध

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें