लॉगिन

सैंगयंग रैक्सटन पर आधारित महिंद्रा की फुल-साइज़ SUV टेस्टिंग के समय दोबारा स्पॉट

यह SUV जी4 सैंगयंग रैक्स्टन ही होगी जिसपर भारत में रीबैजिंग की जाएगी और महिंद्रा इसे अलग नाम से भारत में बेच सकती है. टैप कर पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 5, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • महिंद्रा बैज वाली रैक्स्टन को भारतीय बाज़ार में नया नाम दिया जाएगा
  • महिंद्रा रैक्स्टन के साथ 2.2-लीटर का टर्बो-डीजल इंजन दिया गया है
  • महिंद्रा भारत में इस SUV को 2018 के अंत तक लॉन्च कर सकती है
महिंद्रा की अपकमिंग फुल-साइज़ SUV की फोटोज़ हाल ही में इंटरनेट पर सामने आई हैं जिसपर कंपनी ने सैंगयंग रैक्स्टन को आधार बनाकर काम किया है. इस बार यह SUV दोबारा सिल्वर कलर में देखने को मिली है. दरअसल यह कार समान जी4 सैंगयंग रैक्स्टन ही होगी जिसपर भारत में रीबैजिंग की जाएगी और महिंद्रा इसे अलग नाम से भारत में बेच सकती है. महिंद्रा ने अभी तक इस SUV के ब्रांड नेम का खुलासा नहीं किया है. कंपनी इसकी ज़्यादा जानकारी लॉन्च से कुछ समय पहले देगी जो इस साल त्योहारों के सीज़न में अनुमानित है. लॉन्च के बाद महिंद्रा रैक्स्टन SUV का मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर, इसुज़ु एमयू-एक्स और स्कोडा कोडिअक जैसी कारों से होने वाला है.
 
mahindra rexton spied again
महिंद्रा रैक्स्टन के साथ 2.2-लीटर का टर्बो-डीजल इंजन दिया गया है
 
इन फोटोज़ में जो कार दिख रही है वो असली सैंगयंग ब्रांड वाली है, महिंद्रा ब्रांड वाली नहीं जैसी ऑटो एक्सपो 2018 में देखी गई थी. अपडेट्स की बात करें तो कंपनी ने इस SUV को कोई बड़ा बदलाव नहीं किया है. कार के साथ एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स, बड़ी ग्रिल के साथ एलईडी फॉगलैंप्स और क्रोम ऐक्सेंट वाली दमदार प्लास्टिक क्लैडिंग दी गई है. कार के अलॉय व्हील्स ऑटो एक्सपो में शोकेस किए मॉडल वाले ही हैं और टेललैंप्स भी समान हैं. कार के पिछले हिस्से में एलईडी टेललैंप्स, रूफ माउंटेड स्पॉइलर, इंटीग्रेटेड स्टॉप लाइट, दमदार पिछला बंपर के साथ प्लास्टिक क्लैडिंग और क्रोम के कुड पुर्ज़े दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : महिंद्रा TUV300 प्लस ₹ 9.47 लाख कीमत पर भारत में लॉन्च, जानें कितनी बदली SUV
 
जहां कार की स्पाय फोटोज़ में कार का केबिन दिखाई नहीं दे रहा, हमें रैक्स्टन के केबिन की जानकारी है और यह SUV महिंद्रा की सबसे महंगी SUV होगी. महिंद्रा एंड महिंद्रा इस SUV के प्रिमियम क्वालिटी इंटीरियर के साथ सॉफ्ट-टच प्लास्टिक और पूरे केबिन में इस्तेमाल किया गया कॉगनैक ब्राउन लैदर दिया गया है. फीचर्स की बात करें तो कार में इलैक्ट्रिक सनरूफ, डुअल-ज़ोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वेंटिलेटेड सीट्स, एंड्रॉइड ऑटो के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनेंट सिस्टम, जीपीएस के साथ नेविगेशन जैसे और भी फीचर्स दिए गए हैं. सेफ्टी की बात करें तो नई रैक्स्टन के साथ एबीएस, ईबीडी, 9 एयरबैग्स, इलैक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक और ऐसे ही कई और फीचर्स दिए गए हैं.
 
महिंद्रा रैक्स्टन SUV के साथ 2.2-लीटर का टर्बो-डीजल इंजन दिया गया है जो सैंगयंग रैक्स्टन में भी लगाया गया है. यह इंजन 178 bhp पावर और 420 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी इस इंजन को 7-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन देने वाली है. भारतीय बाज़ार के लिए इस SUV के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी दिया जा सकता है, इस बात की पुष्टि लॉन्च के समय ही होगी. वैश्विक स्तर पर इस कार को 2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ बेचा जाता है. यह इंजन 222 bhp पावर जनरेट करता है लेकिन भारत में SUV को इस इंजन के साथ लॉन्च नहीं किया जएगा.
 
इमेज सोर्स : IAB
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें