लॉगिन

बिल्कुल नई महिंद्रा XUV300 की बुकिंग डीलरशिप लेवल पर शुरू, फरवरी 2019 में लॉन्च

महिंद्रा ने बिल्कुल नई सब-4 मीटर SUV का नामकरण कर दिया है और बाज़ार में यह कार महिंद्रा XUV300 के नाम से जानी जाएगी. टैप कर जानें कैसी है XUV300?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 24, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महानगरों के कुछ महिंद्रा डीलर्स ने बिल्कुल नई सबकॉम्पैक्ट SUV महिंद्रा XUV300 की एडवांस बुकिंग लेना शुरू कर दिया है. कार एंड बाइक ने मुंबई और दिल्ली NCR के कई डीलर्स से बात की तो उन्होंने माना के वे इस कार की प्री-बुकिंग ले रहे हैं, इसके साथ ही उन्होंने इसकी डिलिवरी का दावा भी किया है. बहरहाल, कंपनी ने फिलहाल नई XUV300 की आधिकारिक एडवांस बुकिंग शुरू होने की बात से मना कर दिया है, कंपनी का कहना है कि डीलरशिप्स उन ग्राहकों की बात कर रही हैं जो अपनी जिज्ञासा के चलते शोरूम पहुंच रहे हैं. कुछ छोटे शहरों में महिंद्रा डीलर्स का कहना है कि उन्हें अभी कंपनी की तरफ से कोई आदेश नहीं आया है, ऐसे में वो कोई भी बुकिंग नहीं ले रहे हैं.
     
    rharq7eg
    कंपनी ने आधिकारिक एडवांस बुकिंग शुरू होने की बात से मना कर दिया है
     
    महिंद्रा ने इस कार के लॉन्च का समय बता दिया है और यह फरवरी 2019 की शुरुआत में लॉन्च होगी. नाम के अनुसार बिल्कुल नई अपकमिंग XUV300 में कई सारे पुर्ज़े महिंद्रा की XUV500 में से लिए गए हैं. जल्द लॉन्च होने वाली इस SUV को कंपनी ने 7 एयरबैग्स, सनरूफ, LED प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ LED टेललैंप्स, 17-इंच के अलॉय व्हील्स जैसे कई और फीचर्स से लैस किया है. भारत में इस SUV का मुकाबला मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा और फोर्ड एकोस्पोर्ट जैसे वाहनों से होने वाला है.
     
    8hua9pco
    बिल्कुल नई अपकमिंग XUV300 फरवरी 2019 की शुरुआत में लॉन्च होगी
     
    महिंद्रा ऑटोमोटिव ने बिल्कुल नई XUV300 को सैंगयंग टिवोली के आधार पर बनाया है और कंपनी का दावा है कि भारतीय स्पेसिफिकेशन वाले मॉडल में कई सारे प्रिमियम और हाईटेक फीचर्स दिए जाएंगे. नई XUV300 डीलल और पेट्रोल दोनों इंजन में उपलब्ध होगी, फिलहाल कंपनी ने इंजन की बाकी जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है. कंपनी का कहना है कि कार का इंजन बेहतरीन टॉर्क जनरेट करेगा और हमारा मानना है कि महिंद्रा XUV300 के डीजल वेरिएंट के साथ 1.5-लीटर इंजन और पेट्रोल वेरिएंट के साथ नया डेवेलप किया 1.2-लीटर G80 टर्बोचार्ज्ड इंजन दे सकती है. इस इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया जाएगा. लॉन्च के समय कंपनी इस कार के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स उपलब्ध नहीं कराएगी.
     
    n6h3a9os
    XUV300 में कई सारे पुर्ज़े महिंद्रा की XUV500 में से लिए गए हैं
     
    दिखने में इस महिंद्रा XUV300 को चीता प्रेरित स्टाइल दिया गया है जो बेहतर लुक वाले अगले हिस्से के साथ आती है. कार का अगला हिस्सा इसके हैडलैंप्स, फॉग लैंप्स, डेटाइम रनिंग लाइट्स और ग्रिल पर लगी क्रोम स्टेल से काफी आकर्षक हो गया है. कार की ग्रिल भी क्रोम वर्क से लैस है, वहीं कार के हैडलैंप LED प्रोजैक्टर लाइट से लैस हैं. SUV का टेलगेट भी काफी आकर्षक है और रूफ माउंटेड स्पॉइलर के साथ दमदार बंपर, बड़ी सिल्वर स्किड प्लेट इसे और निखारते हैं.

    ये भी पढ़ें : नई जनरेशन महिंद्रा थार भारत में टेस्टिंग के वक्त स्पॉट, जानें कबतक लॉन्च होगी SUV
     
    महिंद्रा की बिल्कुल नई सबकॉम्पैक्ट SUV XUV300 के केबिन को लाइट बीजे और ब्लैक ट्रीटमेंट दिया गया है जो प्रिमियम क्वालिटी से फिट और फिनिश किया गया है. कार का डैशबोर्ड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस है, वहीं कार के दोनों ओर बड़े एयर-कॉन वेन्ट्स और किनारों पर क्रोम बेज़ल दिए गए हैं. XUV300 में नया स्टीयरिंग व्हील भी दिया गया है जो ऑडियो तकनीक के लिए कंट्रोल बटन से लैस है. इसके साथ ही कार में लैदर इंटीरियर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 7 एयरबैग्स, रिवर्स पार्किंग कैमरा और सेंसर्स जैसे कई और हाईटेक फीचर्स दिए गए हैं.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    महिंद्रा एक्सयूवी300 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें