लॉगिन

महिंद्रा ने तेलंगाना सरकार को एयरोसोल बॉक्स, फेस शील्ड दान किए

कोरोनावायरस महामारी से लड़ने के लिए महिंद्रा समूह वेंटिलेटर, फेस शील्ड, फेस मास्क और एरोसोल बॉक्स बना रहा है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 11, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा समूह घातक कोरोनावायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में काफी आगे रहा है. जब देश भर में लॉकडाउन के कारण उसके कारख़ानों में काम रुका तो कंपनी उन सब जगहों पर वेंटिलेटर, फेस मास्क, फेस शील्ड और एरोसोल बॉक्स जैसे चिकित्सा उपकरणों का निर्माण शुरू कर दिया  ताकि इस घातक बीमारी के खिलाफ लड़ाई में चिकित्सा बिरादरी की मदद की जा सके. एक नए सराहनीय कदम में समूह ने तेलंगाना राज्य सरकार की मदद एरोसोल बॉक्स और फेस शील्ड देकर की है.

    bu0dhmko

    15,000 फेस शील्ड भी तेलंगाना सरकार को दिए गए हैं.

    राज्य के कोरोना योद्धाओं की सहायता के लिए कुल 75 एयरोसोल बॉक्स और 15,000 फेस शील्ड दिए गए हैं. तेलंगाना के आईटी, इंडस्ट्रीज और म्यूनिसिपल एडमिनिस्ट्रेशन मंत्री के टी रामा राव कंपनी को इस काम के लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने एक ट्वीट कर कहा. "हमारे फ्रंटलाइन COVID19 योद्धाओं की सुरक्षा के लिए 75 एयरोसोल बॉक्स और 15,000 फेस शील्ड दान करने के लिए महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड को धन्यवाद." महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने जवाब में कहा, "जब हम 'फ्रंटलाइन वॉरियर्स' को बचाने में मदद करते हैं तो हम अपनी सुरक्षा कर रहे हैं. किसी धन्यवाद की जरूरत नहीं है. हम इस सब में एक साथ हैं"

    यह बी पढ़ें: कोरोनावायरस की लड़ाई में महिंद्रा ने बनाया एक नया यंत्र

    वाटरजेट का इस्तेमाल करके बनाए गए एयरोसोल बॉक्स को उत्तरी अमेरिका के डेट्रायट में महिंद्रा की इन-हाउस टीम द्वारा डिजाइन किया गया है. इसे एक मिनट से भी कम समय में असेंबल किया जा सकता है और यह आसान प्रक्रिया अस्पताल में भी की जा सकती हैं. इसका लीक प्रूफ डिजाइन डॉक्टरों और नर्सों को रोगियों की खांसी की बूंदों से बचाता है. वहीं फेस शील्ड्स के डिजाइन को महिंद्रा के पार्टनर फोर्ड की मदद से बनाया गया है और अब तक कंपनी द्वारा 1 लाख से अधिक फेस शील्ड और मास्क बनाए जा चुके हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें