carandbike logo

महिंद्रा ने इस वित्तिय साल की पहले छमाही में भारत में सबसे ज़्यादा कमर्शियल वाहन बेचे

language dropdown

कमर्शियल वाहनों के अलग-अलग सेगमेंट में कंपनी ने प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में बेहतर बिक्री दर्ज की है. देश में ई-कॉमर्स कारोबार का बढ़ना इसका एक बड़ा कारण है.

साल के पहले 6 महीनों में महिंद्रा ने टाटा से 1,528 छोटे कमर्शियल वाहन ज़्यादा बेचे. expand फोटो देखें
साल के पहले 6 महीनों में महिंद्रा ने टाटा से 1,528 छोटे कमर्शियल वाहन ज़्यादा बेचे.

महिंद्रा एंड महिंद्रा भारत में टाटा मोटर्स को पछाड़कर कमर्शियल वाहन बाज़ार में सबसे ज़्यादा बिक्री करने वाली कंपनी बन गई है. ETAuto की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने इस वित्तिय साल की पहले छमाही में भारत में छोटे कमर्शियल वाहनों (SCV) की 62,896 इकाइयों की बिक्री की है. इसी अवधि में Tata Motors के 61,368 छोटे कमर्शियल वाहनों बिक्री हुई जिसका मतलब है कि महिंद्रा ने 1,528 वाहन ज़्यादा बेचे.  पार्ट्स की बाधित सप्लाय और तनावपूर्ण आर्थिक वातावरण जैसी समस्याओं के बावजूद, एमएंडएम ई-कॉमर्स खिलाड़ियों के बाज़ार में मजबूत पैर जमाने में कामयाब रही है.

fpo6ldss

दो साल पहले कंपनी ने छोटे कमर्शियल वाहनों के कारोबार पर अलग से ध्यान दिया था

ई-कॉमर्स के बढ़े हुए कारोबार के कारण छोटे कमर्शियल वाहन सेगमेंट में वृद्धि देखी गई है, जिससे यह घरेलू बाज़ार में सबसे तेज़ी से उभरते हुए सेगमेंट में से एक बन गया है. इसके अतिरिक्त, एक मजबूत ग्रामीण बाजार में बड़े वाहनों की तुलना में छोटे वाहनों का बेहतर प्रदर्शन हुआ है. कंपनी के ऑटोमोटिव डिवीजन के सीईओ विजय नाकरा ने कहा" बोलेरो पिकअप, जो एक मार्केट लीडर रही है, ने पहले 6 महीनों में लगभग 66 % की हिस्सेदारी के साथ अपनी स्थिति को और मजबूत किया है. सात ही हमारी सुप्रो रेंज को बेहतर माइलेज, बेहतर इंजन प्रदर्शन और अच्छी कीमत के कारण बढ़िया प्रतिक्रिया मिल रही है. हमें छोटे कमर्शियल वाहनों के सेगमेंट में महत्वपूर्ण हिस्सेदारी मिली है और पूछताछ और बुकिंग कोरोना के पहले के ​​स्तरों के करीब आ रही है.”

यह भी पढ़ें: कार बिक्री सितंबर 2020: यात्री वाहनों की बिक्री में महिंद्रा ने दर्ज की 4 प्रतिशत की वृद्धि

7e721ei8

बोलेरो पिकअप ने पहले 6 महीनों में लगभग 66 % की हिस्सेदारी पाई है

Newsbeep
0 Comments

यह दो साल पहले था जब कंपनी ने छोटे कमर्शियल वाहनों के कारोबार पर अलग से ध्यान दिया था, जिसके तहत ब्रांड थ्री-व्हीलर्स, यात्री वाहन, इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर्स और यहां तक ​​कि 2.5 टन से नीचे के लोड वाले वाहन बेचता है. सीवी बाजार से बढ़ती मांग के साथ, कंपनी ने केवल दो वर्षों में देश भर में 225 आउटलेट खोले हैं.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.