लॉगिन

महिंद्रा ई-वेरिटो भारत में लॉन्च, कीमत 9.50 लाख रुपये

महिंद्रा ने गुरुवार को अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक कार को भारत में लॉन्च किया। महिंद्रा ई-वेरिटो की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 9.50 लाख रुपये से शुरू हो रही है
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 2, 2016

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा ने गुरुवार को अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक कार को भारत में लॉन्च किया। महिंद्रा ई-वेरिटो की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 9.50 लाख रुपये से शुरू हो रही है। कार के टॉप मॉडल डी6 की कीमत 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है।

    महिंद्रा ई-वेरिटो एक पूर्ण रूप से इलेक्ट्रिक कार है जिसे 2012 दिल्ली ऑटो एक्सपो में पहली बार शोकेस किया गया था। ये इलेक्ट्रिक कार दिल्ली, मुंबई, बंगलुरु, कोलकाता, चंडीगढ़, हैदराबाद, जयपुर और नागपुर में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी।

    महिंद्रा ई-वेरिटो में एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 72V की बैटरी लगाई गई है। कंपनी का दावा है कि एक बार चार्ज करने पर ये कार 110 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है। इस कार की बैटरी को फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी से पूरी तरह से चार्ज होने में 1 घंटा 45 मिनट का समय लगता है। वहीं, रेग्युलर मोड में ये बैटरी पूरी तरह चार्ज होने में 8 घंटे का वक्त लेती है। इस कार की टॉप स्पीड 86 किलोमीटर प्रति घंटे की है और इसका रनिंग कॉस्ट 1.15 रुपये प्रति किलोमीटर है।

    डिजाइन के मामले में ये कार महिंद्रा वेरिटो ते डीज़ल वेरिएंट की तरह ही नज़र आती है। हालांकि, इस कार को अलग लुक देने के लिए इसमें कई स्टीकर का इस्तेमाल किया गया है। महिंद्रा ई-वेरिटो तीन ट्रिम- डी2, डी4 और डी6 में उपलब्ध होगी।
    Calendar-icon

    Last Updated on June 2, 2016


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें