लॉगिन

पैरालंपिक खिलाड़ी दीपा मलिक को सौंपा गया महिंद्रा XUV700 स्पेशल एडिशन

पैरालंपिक खिलाड़ी दीपा मलिक को सौंपा गया, महिंद्रा XUV700 का स्पेशल एडिशन जो एक कस्टम-निर्मित सीट के साथ आता है जो विकलांग लोगों के लिए कार में बैठने और निकलने में आसान पहुंच प्रदान करता है
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 4, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा एंड महिंद्रा ने पैरालंपिक कमेटी की प्रेसिडेंट और रियो पैरालंपिक में गोला फेंक (एफ-53 स्पर्धा) में रजत पदक जीतने वालीं दीपा मलिक को एक विशेष कस्टम-निर्मित XUV700 दी है. स्पेशल XUV700 में कस्टम-मेड फ्रंट ड्राइवर और पैसेंजर सीटें हैं जो विकलांग लोगों के लिए आसान पहुँच प्रदान करती हैं. महिंद्रा ने टोक्यो पैरालंपिक 2021 में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को अपनी लेटेस्ट XUV700 का कस्टम-मेड वर्जन बतौर तोहफे में दिया था.

    यह भी पढ़ें : Exclusive: महिंद्रा की आगामी इलेक्ट्रिक एसयूवी टैस्टिंग के दौरान आई नज़र

    दीपा मलिक ने अगस्त 2021 में अपने ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट में लिखा था, "इस तकनीक से मैं प्रभावित हुई. उम्मीद है कि भारत में ऑटोमोबाइल जगत हमें यह सम्मान और आराम दे सकती है. मुझे बड़ी एसयूवी चलाना पसंद है लेकिन अंदर घुसना और बाहर निकलना एक चुनौती है. मुझे यह सीट दें. मैं आपकी एसयूवी खरीद लूंगी.” और इसके साथ ऑटोमोबाइल सेक्टर से जुड़े लोगों और कंपनियों जैसे आनंद महिंद्रा, रतन टाटा, टाटा मोटर्स और एमजी मोटर को भी टेग किया.

    undefined

    दीपा मलिका के ट्वीट का जवाब देते हुए आनंद महिंद्रा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा था, "दीपा मलिक, मैं आपका ये चैलेंज महिंद्रा रिसर्च वैली और उनकी टीम तक पहुंचाऊंगा. हम True Assis टेक के साथ काम कर सकते हैं जो पहले से ही कार सिस्टम में महारथ हासिल कर चुके हैं. पैरालंपिक में शामिल हम अपने सभी खिलाड़ियों के लिए भी चीयर करते हैं.”

    6li564s4दीपा मलिक को सौंपा गई महिंद्रा XUV700 की फ्रंट सीटों को खासतौर पर तैयार किया गया है

    दीपा मलिक को सौंपा गई महिंद्रा XUV700 की फ्रंट सीटों को खासतौर पर तैयार किया गया है, जिसके दो ऑपरेशन हैं - फॉरवर्ड और रिटर्न. फॉरवर्ड फ़ंक्शन सीट को वाहन से बाहर ले जाता है और आसान एंट्री और एग्जिट सुनिश्चित करने के लिए नीचे की ओर जाता है, जबकि रिटर्न फ़ंक्शन सीट को वापस अंदर ले जाता है. यह फ़ंक्शन उन लोगों के सामने आने वाली एक महत्वपूर्ण चुनौती के लिए तैयार किया गया है, जो विकलांग हैं क्योंकि ऐसे लोगों को कार में बैठने और निकलने में परेशानी होती है. वहीं इस कस्टम एसयूवी में व्हीलचेयर से विशेष सीट पर आसानी से पहुंचा जा सकता है.

    15qkidcoमहिंद्रा XUV700 की कीमत ₹12.95 लाख से शुरू होती है, जो ₹ 23.79 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है.

    महिंद्रा XUV700 घरेलू वाहन निर्माता के लाइन-अप में प्रमुख SUV है. XUV700 की कीमत ₹12.95 लाख से शुरू होती है, जो ₹ 23.79 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है. SUV को दो इंजन विकल्पों में पेश किया गया है, एक 2.0-लीटर GDI टर्बो पेट्रोल इंजन और एक 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन. दोनों 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर यूनिट के विकल्प के साथ आते हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें