लॉगिन

महिंद्रा ने इस स्टार्ट-अप पर किया Rs. 12 करोड़ का निवेश, जानें क्या करती है कंपनी

कारनोट संभवतः कंपनी के उत्पादों के लिए इंफॉर्मेशन टैक्नोलॉजी सॉल्यूशन बनाकर इसकी नीति में सहायता करेगी. कारनोट की शुरुआत अगस्त 2020 में की गई थी.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 7, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा ने कारनोट टैक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड में रु 12 करोड़ निवेश किए हैं जिसके बाद इक्विटी शेयर कैपिटल में कंपनी का हिस्सा 15.60 प्रतिशत हो गया है, इसे 48.05 प्रतिशत पूरी तरह डायल्यूट होने वाला शेयर कैपिटल भी कहा जा सकता है. कारनोट टैक्नोलॉजी एक भारतीय स्टार्ट-अप है जो वाहन और यंत्रों के प्रदर्शन पर नज़र बनाए रखने के लिए इंटनेट कनेक्टेड डिवाइस से जुड़े उत्पाद और सुविधाएं मुहैया कराता है. वित्तीय वर्ष 2020 में इस कंपनी ने रु 17.3 करोड़ का टर्नओवर दर्ज किया था.

    28amh4rकारनोट संभवतः कंपनी महिंद्रा के लिए ऑटोमोबाइल और खेती के यंत्रों का डेटा संबंधित काम करेगी

    कारनोट संभवतः कंपनी के उत्पादों के लिए इंफॉर्मेशन टैक्नोलॉजी सॉल्यूशन बनाकर इसकी नीति में सहायता करेगी. कारनोट की शुरुआत अगस्त 2020 में की गई थी और ये व्यापार में उत्पादों की रिसर्च, डेवेलपमेंट, मैन्युफैक्चरिंग और रिटेल का काम करती है, साथ ही ये इंफर्मेशन टैक्नोलॉजी और टैक्नोलॉजी से चलने वाली एप्लिकेशन पर काम करती है. ये एप्लिकेशन अलग-अलग फील्ड पर काम करती है जिसमें वाहन और खेती के यंत्र शामिल हैं. ये कंपनी महिंद्रा के लिए ऑटोमोबाइल और खेती के यंत्रों का डेटा संबंधित काम करेगी.

    ये भी पढ़ें : सबसे पहली BS6 महिंद्रा Alturas G4 SUV को भारत के राष्ट्रपति के पास भेजा गया

    mjr0mvfcइक्विटी शेयर कैपिटल में कंपनी का हिस्सा 15.60 प्रतिशत हो गया है

    रेवेन्यू की बात करें तो कारनोट तरक्की की दिशा में है. वित्तीय वर्ष 2018 में कंपनी ने रु 2.4 करोड़ का रेवेन्यू हासिल किया था जो साल 2019 में बढ़कर रु 3.3 करोड़ हो गया. जैसा कि हमने पहले आपको बताया है कि वित्तीय वर्ष 2020 में कंपनी ने रु 17.3 करोड़ का रेवेन्यू कमाया है जो काफी बड़ा उछाल है. महिंद्रा ने प्राथमिक भुगतान के तौर पर रु 3 करोड़ रुपए का निवेश कर दिया है और सेकंडरी भुगनात बकाया रु 9 करोड़ का सितंबर 2020 तक किया जाएगा. इसके बाद कंपनी पहले बताए गए स्टेक पर मालिकाना हक रखेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें