लॉगिन

बंद होने वाला है महिंद्रा KUV100 डीजल वेरिएंट का उत्पादन, जानें कबतक बिकेगी कार

अब कार का उत्पादन रोका जाने वाला है और KUV100 के पेट्रोल और इलैक्ट्रिक वर्ज़न को ही आने वाले समय में बेचा जाएगा. जानें कबतक बिकेगा कार का डीजल मॉडल?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 4, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपने भारत स्टेज 6 यानी BS6 इंजन वाले वाहनों का प्लान बना लिया है जिसमें महिंद्रा KUV100 डीजल जगह नहीं बना सकी है. अब कार का उत्पादन रोका जाने वाला है और SUV-हैचबैक के पेट्रोल और इलैक्ट्रिक वर्ज़न को ही आने वाले समय में बेचा जाएगा. KUV100 में फिलहाल 1.2-लीटर एमफैल्कन D75 टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया जा रहा है जो 77 bhp पावर और 190 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है.

    r1rldh8इलैक्ट्रिक वर्ज़न KUV100

    नए BS6 नॉर्म्स जल्द लागू किए जाएंगे और कंपनी के लिए इस वाहन को बजट में रहकर आगामी एमिशन नार्म्स के हिसाब से बना पाना बहुत मुश्किल हो रहा था. इसके अलावा बिक्री के मामले में भी महिंद्रा KUV100 गेमचेंजर साबित नहीं हुई है, ऐसे में कंपनी ने इस कार को लेकर अपना इरादा साफ कर दिया है. आज के बाज़ार को देखें तो ज़्यादातर ग्राहक पेट्रोल कारों में अपनी रुचि दिखा रहे हैं और अब डीजल और पेट्रोल के दाम में बहुत ज़्यादा अंतर भी नहीं रह गया है.

    ये भी पढ़ें : 2020 महिंद्रा थार का हार्ड टॉप वर्ज़न टेस्टिंग के वक्त स्पॉट, काफी बदलेगी नई SUV

    mahindra kuv100 nxtKUV100 में फिलहाल 1.2-लीटर एमफैल्कन D75 टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया जा रहा है

    कई बड़ी कार निर्माता कंपनियां कम क्षमता वाले डीजल इंजन को BS6 नॉर्म्स के हिसाब से बदलने की प्रक्रिया से किनारा कर रही हैं. अबतक यह पता नहीं चल पाया है कि महिंद्रा KUV100 कबतक बेची जाएगी. कंपनी संभवतः इस कार का स्टॉक खत्म होने तक बेचेगी जो अप्रैल 2020 की डेडलाइन से पहले का समय होगा. महिंद्रा ऑटोमोटिव इस कार के BS6 वर्ज़न को इस साल के अंत तक या अगले साल की शुरुआत तक लॉन्च करने वाली है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    महिंद्रा केयूवी 100 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें