भारत में नई बाइक और कारें

महिंद्रा SsangYong के माध्यम से अमेरिका की HAAH ऑटोमोटिव में कर सकती है निवेश

language dropdown

दिलचस्प बात यह है कि नए निवेश से महिंद्रा चीन स्थित चेरी ऑटोमोबाइल के साथ भी जुड़ जाएगा, वही समूह जो चीन में जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) के साथ साझेदारी में काम करता है.

expand फोटो देखें
एक सूत्र के मुताबिक इसी हफ्ते HAAH के साथ निवेश समझौते पर हस्ताक्षर किए जा सकते हैं.

महिंद्रा एंड महिंद्रा एक और विदेशी कंपनी में निवेश के लिए तैयार है, लेकिन इस बार अपने कोरियाई सहायक के माध्यम से. कोरियन टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, महिंद्रा की कोरियाई सहायक SsangYong अमेरिका स्थित HAAH ऑटोमोटिव होल्डिंग्स के साथ एक निवेश समझौते पर हस्ताक्षर करने वाली है. कोरियाई ऑटो उद्योग के एक सूत्र ने देश की मीडिया से कहा कि SsangYong मोटर जल्द से जल्द, शायद इसी हफ्ते HAAH के साथ निवेश समझौते पर हस्ताक्षर करने की योजना बना रही है.

1l3n8pm

फिल्हाल महिंद्रा की SsangYong में 74.65 प्रतिशत की हिस्सेदारी है.  

दिलचस्प बात यह है कि नए निवेश से महिंद्रा चीन स्थित चेरी ऑटोमोबाइल के साथ भी जुड़ जाएगा, वही समूह जो चीन में जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) के साथ साझेदारी में काम करता है. HAAH ऑटोमोटिव होल्डिंग्स एक कैलिफोर्निया स्थित कार डिस्ट्रिब्यूटर है और आंशिक रूप से चीन की Chery ऑटोमोबाइल इसकी मालिक है. कंपनी की आने वाले 7-10 दिनों में अपना अंतिम निवेश प्रस्ताव प्रस्तुत करने की उम्मीद है. हालाँकि, महिंद्रा ने अभी तक इस खबर की पुष्टि नहीं की है. कारएंडबाइक ने निवेश के बारे में महिंद्रा से जानना चाहा लेकिन कंपनी ने अभी तक इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है.

यह भी पढ़ें: जब नई जनरेशन थार को देखने रुकी लैंबॉर्गिनी, आनंद महिंद्रा ने साझा किया वीडियो

0 Comments

यह खबर एक आश्चर्य के रूप में सामने आई है क्योंकि हाल ही में महिंद्रा ने घोषणा की थी कि वह SsangYong में कोई और निवेश नहीं करेगा और कंपनी में अपनी हिस्सेदारी कम करने के लिए तैयार है. SsangYong में अपनी हिस्सेदारी को 50 फीसदी से कम करने के लिए बोर्ड ने AGM में एक विशेष प्रस्ताव भी पेश किया था. फिल्हाल महिंद्रा की SsangYong में 74.65 प्रतिशत की हिस्सेदारी है.

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.