लॉगिन

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने Rs. 98 करोड़ ख़र्च कर मेरु कैब्स को पूरी तरह ख़रीदा

नए सीईओ के रूप में प्रवीण शाह मेरू की कमान संभालेंगे. शाह इससे पहले मार्च 2017 तक महिंद्रा ऑटोमोटिव के अध्यक्ष थे.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 1, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने रु 98 करोड़ ख़र्च कर मेरु कैब्स को पूरी तरह ख़रीद लिया है. इसमें ट्रू नॉर्थ और अन्य निजी इक्विटी निवेशकों के 44.14 फीसदी शेयर शामिल हैं जिनका मूल्य रु 76.03 करोड़ है. साथ ही महिंद्रा ने नीरज गुप्ता और फरहत गुप्ता की मेरू में 12.66 प्रतिशत हिस्सेदारी को भी रु 21.63 करोड़ में ख़रीद लिया है. इस नए अधिग्रहण के साथ, महिंद्रा को मेरू पर पूरी तरह से 100 प्रतिशत मालिकाना हक मिल गया है. महिंद्रा ने इस नए कदम के साथ कैब सेवा व्यवसाय में अपनी पहुंच बढ़ाने की कोशिश की है. मेरू कैब्स की स्थापना 2006 में हुई थी और अब कंपनी अपने बेड़े में इलेक्ट्रिक वाहनों को भी पेश कर रही है.

    1sju1r3

    मेरू कैब्स की स्थापना 2006 में हुई थी और अब कंपनी अपने बेड़े में इलेक्ट्रिक वाहनों को भी पेश कर रही है.

    नए सीईओ के रूप में प्रवीण शाह मेरू की कमान संभालेंगे. शाह इससे पहले मार्च 2017 तक महिंद्रा ऑटोमोटिव के अध्यक्ष थे. महिंद्रा ग्रुप के एमडी और सीईओ अनीश शाह ने कहा, "सबसे पहले, मैं भारत में कैब सेगमेंट में मेरु को एक बड़ा ब्रांड बनाने के लिए नीरज गुप्ता और टीम को धन्यवाद देना चाहता हूं. मेरू के साथ हमारा सहयोग हमारे साझा गतिशीलता व्यवसायों का विस्तार करना है."

    यह भी पढ़ें: महिंद्रा XUV700 कंपनी की वेबसाइट पर हुई लिस्ट, तीसरी तिमाही में लॉन्च संभव

    नीरज गुप्ता, संस्थापक, सीईओ और पूरे समय के निदेशक - मेरू ने कहा, "गतिशीलता उद्योग में पिछले दो दशकों में, देश में एक बड़ा नाम बनने के लिए मेरू का निर्माण बहुत ही शानदार रहा है. मेरे लिए नई चीज़ों पर काम करना और मेरू को महिंद्रा समूह के सुरक्षित हाथों में सौंपने का यह सही समय है. मुझे विश्वास है कि मेरू आने वाले समय में और अधिक ऊंचाइयों पर पहुंचेगी.”

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें