लॉगिन

2020 महिंद्रा मराज़ो BS6 का उत्पादन किया गया शुरू, जल्द लॉन्च होने के आसार

BS6 की डेडलाइन आने से ठीक पहले देश के साथ पूरी दुनिया पर कोरोना वायरस महामारी का संकट आ चुका है जिससे बहुत से लॉन्च टाले या निरस्त किए गए हैं.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 19, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत में BS6 की डेडलाइन आने से ठीक पहले देश के साथ पूरी दुनिया पर कोरोना वायरस महामारी का संकट आ चुका है जिससे बहुत से लॉन्च टाले या निरस्त कर दिए गए हैं. इसके अलावा BS6 डेडलाइन से पहले ही कई वाहन नए इंधन नियमों के हिसाग से ढाल दिए गए, वहीं कुछ वाहनों के लॉन्च के लिए ग्राहकों को इंतज़ार करना होगा. BS6 महिंद्रा मराज़ो भी ऐसा मॉडल है जिसका ग्राहकों के बीच लंबे समय से इंतज़ार किया जा रहा है और अब हम इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि ये कार भारत में जल्द ही लॉन्च होने वाली है. महिंद्रा ऑटोमोटिव ने पहले ही इस कार का उत्पादन शुरू कर दिया है और इस कार की कीमत आधिकारिक रूप से जल्द ही घोषित की जाएगी.

    8g3062fgमहिंद्रा मराज़ो एम8 की दूसरी पंक्ति में कैप्टन सीट्स की जगह अब बैंच दी गई है

    यहां तक कि भारतीय निर्माता कंपनी को BS6 मराज़ो के लिए काफी अधिक मांग मिली है जिसके चलते कंपनी अगले कुछ हफ्तों में इसके उत्पादन को और बढ़ाने वाली है. कार एंड बाइक ने इस मामले में कंपनी को इमेल के ज़रिए संकर्प किया जिसके जवाब में महिंद्रा एंड महिंद्रा के ऑटोमोटिव डिविज़न के सीईओ वीजय राम नाकरा ने कहा कि, “मराज़ो BS6 का उत्पादन शुरू कर दिया गया है. जैसा कि किसी नए उत्पादन पर देखा जाता है, खासतौर पर कोविड-19 महामारी के समय, मराज़ो BS6 की सप्लाई को अगले कुछ हफ्तों में बढ़ाया जाएगा जिससे मांग की पूर्ति की जा सके.” महिंद्रा ने नासिक प्लांट में पिछले महीने सिर्फ 36 मराज़ो का उत्पादन किया था.

    ये भी पढ़ें : नई जनरेशन महिंद्रा थार SUV: इंजन, फीचर्स, वेरिएंट्स की तमाम जानकारी

    nmh043n8एसयूवी में पहले जैसा 1.5-लीटर का चार-सिलेंडर डीज़ल इंजन दिया गया है

    2020 महिंद्रा मराज़ो में किया गया सबसे बड़ा बदलाव इंजन को BS6 मानकों में ढालना है. एसयूवी में पहले जैसा 1.5-लीटर का चार-सिलेंडर डीज़ल इंजन दिया गया है जो अब नए इंधन नियमों के हिसाब से तैयार किया गया है. ये अपडेटेड इंजन 121 बीएचपी पावर और 300 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है और सामान्य तौर पर 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है. हालांकि नए मॉडल के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया जाना अनुमानित है जिसे संभवतः इस साल के अंत या 2021 की पहली छःमाही में लॉन्च किया जाएगा. महिंद्रा पहला मराज़ो बॉडी-ऑन-लैडर वाहन है जिसे फ्रंट व्हील ड्राइव सेट-अप में लॉन्च किया गया है और अपडेटेड मॉडल भी समान निर्माण पर आधारित होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    महिंद्रा मराज़ो पर अधिक शोध

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें