लॉगिन

महिंद्रा मराज़ो MPV को मिली 19,000 से ज़्यादा बुकिंग, जारी है 4 महीने की वेटिंग

महिंद्रा मराज़ो की 3,500 यूनिट प्रतिमाह औसत बेची जा रही है और कंपनी की इस MPV पर 4 महीने की वेटिंग भी दी जा रही है. टैप कर जानें इंजन के बारे में...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 11, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा की बिल्कुल नई MPV मराज़ो को लॉन्च हुए 5 महीने हो गए हैं और कंपनी ने इस कार के लिए 19,000 से ज़्यादा बुकिंग्स हासिल कर ली हैं. वित्तीय वर्ष 2019 के तीसरी तिमाही में परिणाम घोषित करते समय महिंद्रा एंड महिंद्रा के मैनेजिंग डायरेक्टर पवन गोएनका ने यह जानकारी उपलब्ध कराई है. महिंद्रा मराज़ो की 3,500 यूनिट प्रतिमाह औसत बेची जा रही है और कंपनी की इस MPV पर 4 महीने की वेटिंग भी दी जा रही है. महिंद्रा ने लॉन्च के समय मराज़ो के M2, M4 और M6 वेरिएंट्स को 8-सीटर क्षमता में उपलब्ध कराया था जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 10.04 लाख रुपए रखी गई जो 12.45 लाख रुपए तक जाती है. महिंद्रा मराज़ो के M8 वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत अब 13.98 लाख रुपए है.

    nnjivmoc

    महिंद्रा मराज़ो की 3,500 यूनिट प्रतिमाह औसत बेची जा रही है

    महिंद्रा मराज़ो M8 वेरिएंट में कई सारे टॉप के फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं जिनमें 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ केपसेंस और हेप्टिक तकनीक शामिल हैं. इसके अलावा कार के टॉप मॉडल में एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले, डायनामिक गाइडलाइन वाला रिवर्स पार्किंग कैमरा, 17-इंच के अलॉय व्हील्स, डेटाइम रनिंग लैंप्स, फॉक्स लैदर सीट्स और दूसरी सीट की सवारी के लिए सनशेड दिया गया है. महिंद्रा मराज़ो भारत की पहली मेड-इन-इंडिया MPV बन गई है जिसे ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी गई है. यह भारतीय कंपनी लंबे समय से अपने वाहनों को नए सुरक्षा नियामों पर खरा उतारने में काफी मेहनत कर रही है.

    mgp71bv

    महिंद्रा की बिल्कुल नई MPV मराज़ो को लॉन्च हुए 5 महीने हो गए हैं

    महिंद्रा ऑटोमोटिव की बिल्कुल नई MPV माराज़ो की ग्रिल, टेललाइट और शार्कफिन एंटीना से इसका शार्क डिज़ाइन देखने को मिलता है. कंपनी ने कार को प्रोजैक्टर लेंस हैंडलैंप्स, एलईडी फॉगलैंप्स, एलईडी डीआरएल, डायमंड कट अलॉय व्हील्स जैसे और भी फीचर्स से लैस किया है. महिंद्रा ने इस कार को चार वेरिंट्स M2, M4, M6, M8 चार वेरिएंट्स में लॉन्च किया है. कंपनी ने इस कार को 6 कलर्स में उपलब्ध कराया है और 7 इंच के इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एंड्रॉइड ऑटो और ब्ल्यूटूथ कनेक्टिविटी दी गई है. मराज़ो के साथ वॉइस कंट्रोल फीचर्स डिजिसेंस और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : नई जनरेशन महिंद्रा थार टेस्टिंग के वक्त दोबारा हुई स्पॉट, जानें कितनी बदली नई SUV

    महिंद्रा ने मराज़ो के साथ नया डेवेलप किया गया 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया है जो 120 bhp पावर और 300 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कार का इंजन 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है और कार में सैगमेंट का पहला इमरजेंसी कॉल फीचर दिया गया है जिसमें एयरबैग के खुलने की दशा में मदद के लिए कॉल जाएगा. कंपनी ने मराज़ो के साथ एबीएस और डुअल एयरबैग्स दिए हैं. कार का डैशबोर्ड भी काफी साफ-सुथरे तरीके से डिज़ाइन किया गया है और यह कई सारे हाईटेक फीचर्स से लैस है.

    ये भी पढ़ें : बिल्कुल नई महिंद्रा XUV300 का पूरा हुलिया आया सामने, फोटोज़ में देखें कैसी है SUV

    भारत में महिंद्रा की माराज़ो का मुकाबला करने के लिए टाटा हैक्सा, मारुति सुज़ुकी अर्टिगा, रेनॉ लॉजी और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा जैसी और भी कारें मौजूद हैं. महिंद्रा ने इस कार को खतरनाक मछली शार्क से प्ररित होकर डिज़ाइन किया है. महिंद्रा ऑटोमोटिव की बनाई सबसे ज़्यादा पैसेंजर छमता वाली MPV है जिसमें 7 और 8 लोगों की बैठने की क्षमता उपलब्ध कराई गई है. कंपनी ने माराज़ो MPV में बिल्कुल नया इंजन लगाया है और इसे बिल्कुल नए प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    महिंद्रा मराज़ो पर अधिक शोध

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें