लॉगिन

महिंद्रा मराज़ो के M8 वेरिएंट को मिला 8-सीटर विकल्प, कीमत Rs. 13.98 लाख

पहले यह वेरिएंट सिर्फ 7-सीटर ऑप्शन में उपलब्ध था और केबिन के बीच की सीट दो लोगों की क्षमता वाली थी. टैप कर जानें कितने बढ़े मराज़ो M8 मॉडल के दाम?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 15, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा एंड महिंद्रा ने हालिया लॉन्च एमपीवी के टॉप मॉडल M8 को 8-सीटर विकल्प के साथ लॉन्च किया है. इससे पहले यह वेरिएंट सिर्फ 7-सीटर ऑप्शन में उपलब्ध था और केबिन के बीच की सीट दो लोगों की क्षमता वाली थी. 7-सीटर महिंद्रा मराज़ो की तुलना में 8-सीटर M8 वेरिएंट की कीमत में 8,000 रुपए इज़ाफा हुआ है. महिंद्रा ने लॉन्च के समय मराज़ो के M2, M4 और M6 वेरिएंट्स को 8-सीटर क्षमता में उपलब्ध कराया था जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 10.04 लाख रुपए रखी गई जो 12.45 लाख रुपए तक जाती है. महिंद्रा मराज़ो के M8 वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत अब 13.98 लाख रुपए है.

    8g3062fg

    पहले केबिन के बीच की सीट दो लोगों की क्षमता वाली थी

    महिंद्रा मराज़ो M8 वेरिएंट में कई सारे टॉप के फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं जिनमें 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ केपसेंस और हेप्टिक तकनीक शामिल हैं. इसके अलावा कार के टॉप मॉडल में एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले, डायनामिक गाइडलाइन वाला रिवर्स पार्किंग कैमरा, 17-इंच के अलॉय व्हील्स, डेटाइम रनिंग लैंप्स, फॉक्स लैदर सीट्स और दूसरी सीट की सवारी के लिए सनशेड दिया गया है. महिंद्रा मराज़ो भारत की पहली मेड-इन-इंडिया MPV बन गई है जिसे ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी गई है. यह भारतीय कंपनी लंबे समय से अपने वाहनों को नए सुरक्षा नियामों पर खरा उतारने में काफी मेहनत कर रही है.

    1bujmqhc

    महिंद्रा मराज़ो M8 वेरिएंट में कई टॉप फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं

    महिंद्रा ऑटोमोटिव की बिल्कुल नई MPV माराज़ो की ग्रिल, टेललाइट और शार्कफिन एंटीना से इसका शार्क डिज़ाइन देखने को मिलता है. कंपनी ने कार को प्रोजैक्टर लेंस हैंडलैंप्स, एलईडी फॉगलैंप्स, एलईडी डीआरएल, डायमंड कट अलॉय व्हील्स जैसे और भी फीचर्स से लैस किया है. महिंद्रा ने इस कार को चार वेरिंट्स M2, M4, M6, M8 चार वेरिएंट्स में लॉन्च किया है. कंपनी ने इस कार को 6 कलर्स में उपलब्ध कराया है और 7 इंच के इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एंड्रॉइड ऑटो और ब्ल्यूटूथ कनेक्टिविटी दी गई है. मराज़ो के साथ वॉइस कंट्रोल फीचर्स डिजिसेंस और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं.

    8iq0901o

    7-सीटर महिंद्रा मराज़ो की तुलना में 8-सीटर M8 वेरिएंट की कीमत में 8,000 रुपए इज़ाफा हुआ है

    महिंद्रा ने मराज़ो के साथ नया डेवेलप किया गया 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया है जो 120 bhp पावर और 300 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कार का इंजन 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है और कार में सैगमेंट का पहला इमरजेंसी कॉल फीचर दिया गया है जिसमें एयरबैग के खुलने की दशा में मदद के लिए कॉल जाएगा. कंपनी ने मराज़ो के साथ एबीएस और डुअल एयरबैग्स दिए हैं. कार का डैशबोर्ड भी काफी साफ-सुथरे तरीके से डिज़ाइन किया गया है और यह कई सारे हाईटेक फीचर्स से लैस है.

    ये भी पढ़ें : बिल्कुल नई महिंद्रा XUV300 की बुकिंग भारत में शुरू, फरवरी में लॉन्च होगी SUV

    भारत में महिंद्रा की माराज़ो का मुकाबला करने के लिए टाटा हैक्सा, मारुति सुज़ुकी अर्टिगा, रेनॉ लॉजी और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा जैसी और भी कारें मौजूद हैं. महिंद्रा ने इस कार को खतरनाक मछली शार्क से प्ररित होकर डिज़ाइन किया है. महिंद्रा ऑटोमोटिव की बनाई सबसे ज़्यादा पैसेंजर छमता वाली MPV है जिसमें 7 और 8 लोगों की बैठने की क्षमता उपलब्ध कराई गई है. कंपनी ने माराज़ो MPV में बिल्कुल नया इंजन लगाया है और इसे बिल्कुल नए प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    महिंद्रा मराज़ो पर अधिक शोध

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें