लॉगिन

बिल्कुल नई महिंद्रा मराज़ो में अब मिलेगा एप्पल कार प्ले, कीमत में नहीं हुआ कोई बदलाव

3 सितंबर 2018 को लॉन्च हुई इस SUV के इंफोटेनमेंट सिस्टम को पहले सिर्फ एंड्रॉइड ऑटो के साथ उपलब्ध कराया गया था. टैप कर जानें दिल्ली में मराज़ो की कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 22, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा की भारत में लेटेस्ट SUV मराज़ो है और अब कंपनी ने इसे एप्पल कार प्ले सपोर्ट से लैस किया है. 3 सितंबर 2018 को लॉन्च हुई इस SUV के इंफोटेनमेंट सिस्टम को पहले सिर्फ एंड्रॉइड ऑटो के साथ उपलब्ध कराया गया था. महिंद्रा ने इस SUV की 4500 से ज़्यादा यूनिट बेच ली हैं और एप्पल कार प्ले दिए जाने की पुष्टि कंपनी ने कर दी है. महिंद्रा ने कार की कीमत में कोई बदलाव किए बिना यह फीचर मराज़ो के साथ उपलब्ध कराया है. महिंद्रा ऑटोमोटिव की बनाई सबसे ज़्यादा पैसेंजर छमता वाली MPV है जिसमें 7 और 8 लोगों की बैठने की क्षमता उपलब्ध कराई गई है. कंपनी ने माराज़ो MPV में बिल्कुल नया इंजन लगाया है और इसे बिल्कुल नए प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है. महिंद्रा माराज़ो के M2 वेरिएंट की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 9.99 लाख रुपए रखी गई है जो टॉप मॉडल M8 के लिए 13.90 लाख रुपए तक जाती है.
     
    dl9ofpvs
    महिंद्रा माराज़ो की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 9.99 लाख रुपए है
     
    महिंद्रा ऑटोमोटिव की बिल्कुल नई MPV माराज़ो की ग्रिल, टेललाइट और शार्कफिन एंटीना से इसका शार्क डिज़ाइन देखने को मिलता है. कंपनी ने कार को प्रोजैक्टर लेंस हैंडलैंप्स, एलईडी फॉगलैंप्स, एलईडी डीआरएल, डायमंड कट अलॉय व्हील्स जैसे और भी फीचर्स से लैस किया है. महिंद्रा ने इस कार को चार वेरिंट्स M2, M4, M6, M8 चार वेरिएंट्स में लॉन्च किया है. कंपनी ने इस कार को 6 कलर्स में उपलब्ध कराया है और 7 इंच के इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एंड्रॉइड ऑटो और ब्ल्यूटूथ कनेक्टिविटी दी गई है. मराज़ो के साथ वॉइस कंट्रोल फीचर्स डिजिसेंस और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : टेस्टिंग के वक्त पहली बार दिखी 2019 महिंद्रा TUV300 फेसलिफ्ट, जानें कितनी अपडेट हुई SUV
     
    महिंद्रा मराज़ो के साथ नया डेवेलप किया गया 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया है जो 120 bhp पावर और 300 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कार का इंजन 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है और कार में सैगमेंट का पहला इमरजेंसी कॉल फीचर दिया गया है जिसमें एयरबैग के खुलने की दशा में मदद के लिए कॉल जाएगा. कंपनी ने मराज़ो के साथ एबीएस और डुअल एयरबैग्स दिए हैं. कार का डैशबोर्ड भी काफी साफ-सुथरे तरीके से डिज़ाइन किया गया है और यह कई सारे हाईटेक फीचर्स से लैस है. भारत में महिंद्रा की माराज़ो का मुकाबला करने के लिए टाटा हैक्सा, मारुति सुज़ुकी अर्टिगा, रेनॉ लॉजी और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा जैसी और भी कारें मौजूद हैं. महिंद्रा ने इस कार को खतरनाक मछली शार्क से प्ररित होकर डिज़ाइन किया है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    महिंद्रा मराज़ो पर अधिक शोध

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें