लॉगिन

महिंद्रा ने FY2022 की पहली तिमाही में Rs. 11,763 करोड़ रेवेन्यू के साथ दर्ज की 110% बढ़त

कंपनी का ऑपरेटिंग मार्जिन बढ़ते लागत मूल्य और कोविड-19 महामारी से उपजी चुनौतियों के बाद भी 13.9 प्रतिशत रहा है. जानें क्या बोले कंपनी के आला अधिकारी?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 6, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा एंड महिंद्रा ने आज वित्त वर्ष 2022 की पहली तिमाही के वित्तीय परिणामों की घोषणा कर दी है जिसमें कंपनी ने रु 11,763 करोड़ के रेवेन्यू के साथ 110 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की है. कंपनी ने वित्त वर्ष 2021-22 की पहली तिमाही में 85,858 वाहन बेचे हैं जो आंकड़ा वित्त वर्ष 2021 की पहली तिमाही में 29,619 था और यह 190 प्रतिशत की दमदार बढ़त दिखाता है. कंपनी के ट्रैक्टर व्यापार में भी 52 प्रतिशत का दमदार इज़ाफा दर्ज किया गया है जहां कंपनी ने पिछली तिमाही में कुल 99,127 यूनिट बेची हैं.

    b3gl0qboकंपनी के ट्रैक्टर व्यापार में भी 52 प्रतिशत का दमदार इज़ाफा दर्ज किया गया है

    कंपनी का ऑपरेटिंग मार्जिन बढ़ते लागत मूल्य और कोविड-19 महामारी से उपजी चुनौतियों के बाद भी 13.9 प्रतिशत रहा है. महिंद्रा एंड महिंद्रा लि. के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ, अनीश शाह ने कहा कि, “कामकाज में हमारी कुशलता और वित्तीय अनुशासन पर ध्यान केंद्रित करने से हमें हमारे मूल प्रदर्शन के लिए आत्मविश्वास मिलता है जो जारी रहेगा. हमारे कृषि व्यापार के लिए भी यह तिमाही एक मिसाल की तरह है, वहीं ऑटो व्यापार मांग में वासपी का संकेत दे रहा है. बिक्री के मामले में हमें अच्छी बढ़ोतरी देखने को मिली है और हम वित्तीय अनुशासन को बनाए रखेंगे.”

    ये भी पढ़ें : महिंद्रा XUV700 के ज़्यादातर फीचर्स की जानकारी सामने आई, जल्द होगी लॉन्च

    महिंद्रा एंड महिंद्रा लि. के एग्ज़िक्यूटिव डायरेक्टर, राजेश जेजुरीकर ने कहा कि, “हमने आकर्षक, आक्रमक इज़ाफे की शुरुआत वित्त वर्ष 2022 की पहली तिमाही से कर दी है. कृषि व्यापार में हमने दमदार बढ़त दर्ज की है, वहीं हमारे अहम व्यापार ऑटोमोटिव वाहनों के क्षेत्र में भी दमदार मांग देखने को मिली है. आने वाले कुछ ही समय में यानी त्योहारों के मौसम में एक्सयूवी700 भारत में लॉन्च की जाएगी जिसके साथ और भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कंपनी को है. हालांकि लागत मूल्य में लगातार होता इज़ाफा और सेमी-कंडक्टर की सप्लाई लंबे समय से चिंता का विषय बने हुए हैं.”

    (Except for the headline, this story has not been edited by NDTV staff and is published from a press release)

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें