भारत में नई बाइक और कारें

महिंद्रा ने हरिद्वार और इगतपुरी कारख़ानों में कामकाज शुरू किया

language dropdown

महिंद्रा का कहना है कि उसने अपने कर्मचारियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा संबंधी सावधानी बरतते हुए इन कारख़ानों में कामकाज शुरू किया है.

expand फोटो देखें
स्कॉर्पियो और बोलेरो जैसी एसयूवी महिंद्रा के हरिद्वार प्लांट में बनाई जाती हैं.

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने गृह मंत्रालय द्वारा निर्धारित दिशानिर्देशों के अनुसार, हरिद्वार, उत्तराखंड और इगतपुरी, महाराष्ट्र में अपने कारख़ानों में कामकाज फिर से शुरू करने की घोषणा की है. कंपनी का कहना है कि उसने दोनो प्लांट्स में अपने कर्मचारियों के लिए स्वास्थ्य और सुरक्षा संबंधी सावधानियों का उच्चतम स्तर लिया है. जबकि इगतपुरी प्लांट में इंजन और गियरब़क्स बनते हैं, स्कॉर्पियो और बोलेरो जैसी एसयूवी हरिद्वार प्लांट में बनाई जाती हैं. साथ ही यहां छोटी कमर्शल गाड़ी महिंद्रा अल्फा भी बनती है.

l1i8a1kc
हाल ही में देश भर में महिंद्रा ने लगभग 300 बिक्री और सर्विस आउटलेट खोले हैं

महिंद्रा के अन्य कारख़ाने, जो चाकन और नासिक में स्थित हैं, लॉकडाउन 3.0 के नियमों के अनुसार रेड ज़ोन में आते हैं और अब तक, इस बात पर कोई अपडेट नहीं है कि यह कब चालू होंगे. इसके अलावा महिंद्रा ने हाल ही में देश भर में लगभग 300 बिक्री और सर्विस आउटलेटों को फिर से खोलकर गाड़ियां बेचना और सर्विस करना शुरू कर दिया है.

6o714mgg

इगतपुरी प्लांट में कंपनी के इंजन और गियरब़क्स बनते हैं 

0 Comments

इस हफ्ते की शुरुआत में महिंद्रा एंड महिंद्रा ने 'ओन ऑनलाइन' नाम का ऑनलाइन बिक्री मंच लॉन्च किया था. कंपनी सर्विस प्रक्रिया को भी पूरी तरह से डिजिटल बनाने की योजना के साथ सामने आई है. इसमें सेवा में ग्राहक वाहन पर की जाने वाली मरम्मत को लाइव वीडियो के माध्यम से देख पांएगे. जब आवश्यक होगा कंपनी के सेवा सलाहकार किसी भी पार्ट की ख़राबी को 3 डी छवियों का उपयोग कर के दिखाएंगे. सभी मरम्मत की जानकारी और रिकॉर्ड कंपनी के मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से उपलब्ध कराए जाएंगे. क्या नए पार्ट इस्तेमाल हुए, क्या मरम्मत की गई और उसमें क्या लागत आई यह सब एप्लिकेशन बताएगी और यहीं पर ग्राहक ऑनलाइन भुगतान भी कर पाएंगे.

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.