लॉगिन

महिंद्रा ने हटाया अपनी बिल्कुल नई ऑफ-रोड SUV रॉक्सर से पर्दा, जानें कितनी दमदार है कार

महिंद्रा ने नई ऑफरोड कार से पर्दा हटा लिया है और इसे US में जल्द ही लॉन्च भी कर दिया जाएगा. इस नई SUV को महिंद्रा ने रॉक्सर नाम दिया है जिसका उत्पादन डेट्रॉइट के नज़दीक स्थित महिंद्रा के नए प्लांट में किया जाएगा. कंपनी जल्द ही बाज़ार में ये ऑफ-रोड SUV उपलब्ध कराएगी. टैप कर जानें कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 3, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • रॉक्सर सिर्फ सड़कों पर चलाई जा सकती है, ये स्ट्रीट लीगल नहीं है
  • रॉक्सर के साथ महिंद्रा ने बहुत सारे कस्टामाइज़ेशन ऑप्शन मुहैया कराए हैं
  • कंपनी ने नई ऑफ-रोड SUV को महिंद्रा थार के आधार पर बनाया है
महिंद्रा ने अपनी बिल्कुल नई ऑफरोड कार से पर्दा हटा लिया है और इसे यूनाइटेड स्टेट्स में जल्द ही लॉन्च भी कर दिया जाएगा. इस नई SUV को महिंद्रा ने रॉक्सर नाम दिया है जिसका उत्पादन डेट्रॉइट के नज़दीक स्थित महिंद्रा के नए प्लांट में किया जाएगा. कंपनी जल्द ही बाज़ार में ये ऑफ-रोड SUV उपलब्ध कराएगी और इसकी शुरूआती कीमत 15,000 डॉलर यानी लगभग 10 लाख रुपए होगी. महिंद्रा रॉक्सर को कंपनी ने महिंद्रा थार के आधार पर बनाया है लेकिन रॉक्सर में हुए बदलावों की लिस्ट काफी लंबी है जिसमें अगले हिस्से को जीप की डिज़ाइन लैंग्वेज पर बनाया गया है जो यूनाइटेड स्टेट्स में प्रचलित है. थार की तर्ज़ पर रॉक्सर को भी बेसिक वाहन बनाया गया है जिसमें कोई दरवाज़ा नहीं है और इसमें छत भी नहीं दी गई है.
 
mahindra roxor
कंपनी ने नई ऑफ-रोड SUV को महिंद्रा थार के आधार पर बनाया है
 
महिंद्रा ने रॉक्सर को काफी मजबूत बनाया है और इसके इंटीरियर की बात करें तो कंपनी ने इसमें स्टील का डैशबोर्ड लगाया है. महिंद्रा थार में कार का डैशबोर्ड प्लास्टिक से बनाया गया है. महिंद्रा रॉक्सर को साथ आपको एक्सेसरीज़ की पूरा पैक दिया जाता है जिसमें हैवी ड्यूटी विंचेस, लाइट बार्स, ऑफ-रोड व्हील्स शामिल हैं. महिंद्रा ने इस ऑफ-रोड SUV में सिंपल सीट्स के साथ मजबूत ग्रैब हेंडल भी लगाया है. रॉक्सर के डैशबोर्ड में साधारण गेज क्लस्टर के साथ अमेरिका में सबसे ज़्यादा पसंद किया जाने वाला फीचर कप होल्डर्स भी दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: महिंद्रा ने शोकेस की TUV कॉन्सेप्ट SUV, खुल जाती है कार की छत
 
महिंद्रा रॉक्सर ऑफ-रोड SUV में 2.5-लीटर का 4-सिलेंडर टर्बो डीजल इंजन लगाया गया है. यह इंजन 62 bhp पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है. अमेरिका में चलन के हिसाब से रॉक्सर लेफ्ट-हैंड ड्राइव कार होगी और इसे मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है जो मैन्युअल 4-व्हील-ड्राइव शिफ्टर के साथ आता है. यूनाइटेड स्टेट्स में ये कार पूरी तरह आयातित होगी और इसे असल में भारत से निर्यात किया जाएगा. थार से तुलना करने पर इस कार का 60 % हिस्सा यूनीक है और इसे नए कलर्स में पेश किया गया है. महिंद्रा ने रॉक्सर को बेहद कस्टामाइज़ किया जा सकने वाला बनाया है और यह कार 900 कलर्स और रैप ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगी.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें