लॉगिन

महिंद्रा की नई सबकॉम्पैक्ट SUV S201 टेस्टिंग के दौरान दिखी, त्योहारों के सीज़न में लॉन्च

महिंद्रा भारत में जल्द ही बिल्कुल नई सबकॉम्पैक्ट SUV लॉन्च करने वाली है जिसका कोडनेम S201 रखा गया है. टैप कर जानें किन फीचर्स से लैस है नई SUV?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 26, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • महिंद्रा S201 सैंगयंग टिवोली पर आधारित है और सब-4 मीटर नहीं है
  • महिंद्रा S201 को कंपनी के नए पेट्रोल-डीजल इंजन में लॉन्च कर सकती है
  • कंपनी ने SUV को सैंगयंग टिवोली X100 के प्लैटफॉर्म पर बनाया है
महिंद्रा भारत में जल्द ही अपनी बिल्कुल नई सबकॉम्पैक्ट SUV लॉन्च करने वाली है जिसका कोडनेम S201 रखा गया है. कंपनी इस SUV को देश में त्योहारों के सीज़न से पहले लॉन्च करने की तैयारियां पूरी कर चुकी है और यह महिंद्रा की तीसरी SUV होगी जो भारत में महिंद्रा के कार लाइन-अप का हिस्सा होगी. महिंद्रा ने नई SUV को सैंगयंग टिवोली के अधार पर बनाया है जो हाल में टेस्टिंग के दौरान फिर से देखी गई है. इस बार कार को स्पॉट किया कारएंडबाइक के रीडर फाहिल टीके ने और कार पूरी तरह केमुफ्लैग स्टीकर्स से ढंकी हुई थी. कार के स्पोर्ट लुक को देखकर समझ आता है कि यह निश्चित ही SUV का प्रोडक्शन रेडी मॉडल है.
 
टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई कार के पिछले हिस्से की इमेज को देखकर पता चलता है कि इसमें बेहतरीन स्टाइल के एलईडी टेललैंप्स लगए गए हैं. सामने आई फोटो में इस सबकॉम्पैक्ट SUV के रियर विंडशील्ड पर भी वाइपर लगाया गया है. इसके साथ ही कार के रियर बंपर पर प्लास्टिक क्लैडिंग लगाई गई है. कार पूरी तरह से केमूफ्लैग स्टीकर्स से ढंकी हुई थी, ऐसे में इसके स्टाइल और डिज़ाइन की ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है. कार की कुछ पुरानी फोटोज़ के आधार पर हम कह सकते हैं कि महिंद्रा S201 सब-4 मीटर SUV नहीं होगी बल्कि सैंगयंग टिवोली के आकार की ही होगी. इससे पहले सामने आई फोटो में कार में लगे स्टार शेप के डुअल-5 स्पोक अलॉय व्हील्स भी दिखाई दिए थे.

ये भी पढ़ें : केरल बाढ़ पीढ़ितों की मदद करने वाले मछुआरे को तोहफा, आनंद महिंद्रा ने गिफ्ट की मराज़ो
 
महिंद्रा S201 के सामने वाले हिस्से के बारे में अभी कुछ भी कहना मुश्किल है, लेकिन महिंद्रा की कार डिज़ाइन के हिसाब से यह कार क्रोम ग्रिल, दमदार बंपर और ज्यादा प्लास्टिक क्लैडिंग के साथ डुअल टोन कलर में लॉन्च की जा सकती है. कार में प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स, इलैक्ट्रिक ओवीआरएम के साथ टर्न सिग्नल लाइट और नए अलॉय व्हील्स दिए जा सकते हैं. महिंद्रा S201 में 1.6-लीटर की डीजल दिया जा सकता है और कंपनी 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ भी इसे उपलब्ध करा सकती है. बता दें कि 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन पर कंपनी अभी काम कर रही है. महिंद्रा इस कार में 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी दे सकती है.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें