भारत में नई बाइक और कारें

महिंद्रा S201 के प्रोडक्शन मॉडल के नाम की घोषणा अगले हफ्ते, 2019 की शुरुआत में लॉन्च

मराज़ो और अल्तुरस G4 लॉन्च के बाद महिंद्रा एंड महिंद्रा भारत में अपनी बिल्कुल नई सबकॉम्पैक्ट SUV लॉन्च करने वाली है जो 2019 की शुरुआत में पेश की जाएगी.

फोटो देखें
19 दिसंबर 2018 को इस नई कार का प्रोडक्शन नाम रखा जाएगा

मराज़ो और अल्तुरस G4 लॉन्च के बाद महिंद्रा एंड महिंद्रा भारत में अपनी बिल्कुल नई सबकॉम्पैक्ट SUV लॉन्च करने वाली है जो 2019 की शुरुआत में पेश की जाएगी. महिंद्रा की बिल्कुल नई इस सबकॉम्पैक्ट SUV का कोडनेम एस201 है और अब कंपनी ने घोषणा की है कि 19 दिसंबर 2018 को इस नई कार का प्रोडक्शन नाम रखा जाएगा. कार के नामकरण का यह इवेंट दिसंबर की शुरुआत में किया जाना था, लेकिन किसी वजह से कंपनी ने इसे थोड़ा आगे बढ़ा दिया. यह महिंद्रा की तीसरी SUV होगी जो भारत में महिंद्रा के कार लाइन-अप का हिस्सा होगी. महिंद्रा ने नई SUV को सैंगयंग टिवोली के अधार पर बनाया है जो हाल में टेस्टिंग के दौरान फिर से देखी गई है. कार के स्पोर्ट लुक को देखकर समझ आता है कि यह निश्चित ही SUV का प्रोडक्शन रेडी मॉडल है.
 

pua2vvus
महिंद्रा ने नई SUV को सैंगयंग टिवोली के अधार पर बनाया है
 
टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई कार के पिछले हिस्से की इमेज को देखकर पता चलता है कि इसमें बेहतरीन स्टाइल के एलईडी टेललैंप्स लगए गए हैं. सामने आई फोटो में इस सबकॉम्पैक्ट SUV के रियर विंडशील्ड पर भी वाइपर लगाया गया है. इसके साथ ही कार के रियर बंपर पर प्लास्टिक क्लैडिंग लगाई गई है. कार पूरी तरह से केमूफ्लैग स्टीकर्स से ढंकी हुई थी, ऐसे में इसके स्टाइल और डिज़ाइन की ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है. कार की कुछ पुरानी फोटोज़ के आधार पर हम कह सकते हैं कि महिंद्रा S201 सब-4 मीटर SUV होगी. इससे पहले सामने आई फोटो में कार में लगे स्टार शेप के डुअल-5 स्पोक अलॉय व्हील्स भी दिखाई दिए थे.

ये भी पढ़ें : आनंद महिंद्रा ने इस वजह से दी टाटा मोटर्स को बधाई, जानें क्या है वो खास कारण
 
महिंद्रा S201 के सामने वाले हिस्से के बारे में अभी कुछ भी कहना मुश्किल है, लेकिन महिंद्रा की कार डिज़ाइन के हिसाब से यह कार क्रोम ग्रिल, दमदार बंपर और ज्यादा प्लास्टिक क्लैडिंग के साथ डुअल टोन कलर में लॉन्च की जा सकती है. कार में प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स, इलैक्ट्रिक ओवीआरएम के साथ टर्न सिग्नल लाइट और नए अलॉय व्हील्स दिए जा सकते हैं. महिंद्रा S201 में 1.6-लीटर की डीजल दिया जा सकता है और कंपनी 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ भी इसे उपलब्ध करा सकती है. बता दें कि 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन पर कंपनी अभी काम कर रही है. महिंद्रा इस कार में 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी दे सकती है.
0 Comments

 
महिंद्रा

महिंद्रा कारें

कम्पेयर महिंद्रा स्कॉर्पियो मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ