लॉगिन

टेस्टिंग के वक्त फिर दिखी महिंद्रा की बिल्कुल नई SUV, जानें कब हो सकती है लॉन्च

S201 सब-4 मीटर SUV होगी और इसे महिंद्रा की बिल्कुल नई फुल-साइज़ SUV अल्तुरस जी4 के लॉन्च के बाद बाज़ार में उतारा जाएगा. टैप कर पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 9, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा S201 का हाल में स्पॉट किया गया टेस्ट म्यूल प्रोडक्शन मॉडल के काफी नज़दीक का है और कंपनी भारत में इस कार को 2019 की शुरुआत में लॉन्च कर सकती है. यह कंपनी की सब-4 मीटर SUV होगी और इसे महिंद्रा की बिल्कुल नई फुल-साइज़ SUV अल्तुरस जी4 के लॉन्च के बाद बाज़ार में उतारा जाएगा. बता दें कि महिंद्रा ने इस वित्तीय वर्ष के लिए तीन वाहनों की घोषणा की थी जिसमें माराज़ो और अल्तुरस के बाद S201 लॉन्च की जाएगी. यह महिंद्रा की तीसरी SUV होगी जो भारत में महिंद्रा के कार लाइन-अप का हिस्सा होगी. महिंद्रा ने नई SUV को सैंगयंग टिवोली के अधार पर बनाया है जो हाल में टेस्टिंग के दौरान फिर से देखी गई है. कार के स्पोर्ट लुक को देखकर समझ आता है कि यह निश्चित ही SUV का प्रोडक्शन रेडी मॉडल है.
     
    but7yzcp0wt
    महिंद्रा S201 सब-4 मीटर SUV होगी
     
    टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई कार के पिछले हिस्से की इमेज को देखकर पता चलता है कि इसमें बेहतरीन स्टाइल के एलईडी टेललैंप्स लगए गए हैं. सामने आई फोटो में इस सबकॉम्पैक्ट SUV के रियर विंडशील्ड पर भी वाइपर लगाया गया है. इसके साथ ही कार के रियर बंपर पर प्लास्टिक क्लैडिंग लगाई गई है. कार पूरी तरह से केमूफ्लैग स्टीकर्स से ढंकी हुई थी, ऐसे में इसके स्टाइल और डिज़ाइन की ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है. कार की कुछ पुरानी फोटोज़ के आधार पर हम कह सकते हैं कि महिंद्रा S201 सब-4 मीटर SUV होगी. इससे पहले सामने आई फोटो में कार में लगे स्टार शेप के डुअल-5 स्पोक अलॉय व्हील्स भी दिखाई दिए थे.

    ये भी पढ़ें : 1 अप्रैल 2020 से BS-IV वाहनों की बिक्री पर सुप्रीम कोर्ट का बैन, जानें क्या आया फैसला
     
    महिंद्रा S201 के सामने वाले हिस्से के बारे में अभी कुछ भी कहना मुश्किल है, लेकिन महिंद्रा की कार डिज़ाइन के हिसाब से यह कार क्रोम ग्रिल, दमदार बंपर और ज्यादा प्लास्टिक क्लैडिंग के साथ डुअल टोन कलर में लॉन्च की जा सकती है. कार में प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स, इलैक्ट्रिक ओवीआरएम के साथ टर्न सिग्नल लाइट और नए अलॉय व्हील्स दिए जा सकते हैं. महिंद्रा S201 में 1.6-लीटर की डीजल दिया जा सकता है और कंपनी 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ भी इसे उपलब्ध करा सकती है. बता दें कि 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन पर कंपनी अभी काम कर रही है. महिंद्रा इस कार में 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी दे सकती है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें