लॉगिन

महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक से उठा पर्दा, जल्द होगी लॉन्च

महिंद्रा ने 20 अगस्त को अपने आधिकारिक लॉन्च से पहले 2022 स्कॉर्पियो क्लासिक से पर्दा उठा दिया है. हम आपको नई एसयूवी के बारे में सभी जानकारी दे रहे हैं.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 13, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कुछ महीनों पहले महिंद्रा ने घोषणा की थी, कि उसकी पुरानी पीढ़ी की लोकप्रिय एसयूवी स्कॉर्पियो, नई स्कॉर्पियो-एन के साथ बाजार में बिक्री पर जारी रहेगी, वाहन निर्माता ने अब स्कॉर्पियो क्लासिक से पर्दा उठा दिया है. एसयूवी 2 वेरिएंट्स में आएगी - बेस क्लासिक एस और अधिक फीचर से भरी हुई क्लासिक एस 11 और  इसे 20 अगस्त, 2022 को लॉन्च किया जाएगा.

    Mahindraमहिंद्रा की नई ट्विन पीक्स लोगो फिर से डिजाइन ग्रिल पर दिया गया है, जबकि फ्रंट बंपर भी नया है

    नई स्कॉर्पियो क्लासिक को बिल्कुल नया अगला हिस्सा मिलता है. महिंद्रा के ट्विन पीक्स लोगो के साथ कार को फिर से डिज़ाइन की गई ग्रिल दी गई है, जबकि फ्रंट बंपर भी नया हैं. इतना ही नहीं, एसयूवी में नए फॉग लैंप के साथ-साथ डीआरएल और प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स भी बदले हुए मिलते हैं. इसमें आपको फिर से डिज़ाइन किए गए 17-इंच के पहिये दिखाई देंगे, जबकि क्लासिक का नया डुअल टोन लुक स्कॉर्पियो को पहले की तुलना में अधिक प्रीमियम बनाता है. पीछे की तरफ, सिग्नेचर टॉवर एलईडी टेल लैंप को एक दशक से अधिक समय बाद जगह मिली है. पिछले दरवाजे पर एसयूवी की क्लासिक बैजिंग भी देखी जा सकती है.

    Mahindraसिग्नेचर टावर एलईडी टेल लैम्प्स को एक दशक से अधिक समय के बाद पीछे की तरफ जगह मिली है

    स्कॉर्पियो क्लासिक के केबिन में कुछ बदलाव किये गए हैं, हालांकि यह स्कॉर्पियो-एन की तरह बहुत लक्जरी फीचर्स के साथ नहीं आती है. लेकिन इसमें एक नया और बड़ा 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है. नई ड्यूल-टोन ब्लैक और बेज थीम कार पर पहले मिलने वाले डार्क लुक की जगह लेती है. इसमें आपको ऑडियो कंट्रोल के साथ एक लैदर में लिपटा हुआ स्टीयरिंग व्हील मिलता है, हालांकि इनमें से अधिकतर फीचर्स केवल सबसे महंगे वाले क्लासिक एस 11 वेरिएंट में पेश किये जा रहे है.

    यह भी पढ़ें: 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक लॉन्च से पहले एक बार फिर दिखी

    कार में हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट के अलावा डिजिटल और एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलता है. दूसरी रो में कप्टैन सीटों के साथ एक बेंच सीट का विकल्प भी दिया गया है, हालांकि यह केवल सबसे महंगे क्लासिक S11 पर उपलब्ध है. तीसरी रो में आप सामने वाली बेंच सीट या 2 या 4 साइड फेसिंग सीटों के बीच चयन कर सकते हैं, लेकिन साइड फेसिंग सीटें बिना सीटबेल्ट के आती हैं.

    कार में नया दूसरी पीढ़ी का एमहॉक 2.2 लीटर डीजल इंजन मिलता है, जो 128 बीएचपी और 300 एनएम टॉर्क बनाता है. इंजन को 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. हालांकि, इसमें कोई पेट्रोल, ऑटोमेटिक या 4x4 वेरिएंट नहीं है. महिंद्रा दावा कर रही है कि उसने नई एसयूवी में कैबिन में आने वाले शोर को कम किया है. इसके अलावा कंपनी पहले से बेहतर सवारी का भी वादा कर रही है. सुरक्षा की बात करें तो स्कॉर्पियो में एबीएस और 2 एयरबैग जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड तौर पर मिलते हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें