लॉगिन

भारत में लॉन्च हुई महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक, कीमत Rs. 11.99 लाख से शुरू

महिंद्रा ने भारत में स्कॉर्पियो क्लासिक को लॉन्च कर दिया है और इसे हाल ही में लॉन्च की गई स्कॉर्पियो-एन के साथ बेचा जाएगा.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 19, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा ने हाल ही में भारत में नई स्कॉर्पियो-एन लॉन्च की, जिसके बाद सभी ने सोचा कि यह मौजूदा स्कॉर्पियो की जगह लेगी, लेकिन महिंद्रा ने कहा कि वह पुरानी स्कॉर्पियो को एक ताज़ा अवतार में बेचना जारी रखेगी, जिसे स्कॉर्पियो क्लासिक के रूप में तैयार किया गया है. अब, एसयूवी से पर्दा उठाने के ठीक एक हफ्ते बाद महिंद्रा ने आखिरकार स्कॉर्पियो क्लासिक को लॉन्च कर दिया है, जिसकी शुरुआती कीमतें रु. 11.99 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती हैं. एसयूवी को दो वैरिएंट में बिक्री के लिए पेश किया गया है, बेस 'क्लासिक एस' और एक अधिक फीचर से भरा हुआ 'क्लासिक एस 11'.

    वैरिएंट कीमत (एक्स-शोरूम)
    क्लासिक एस रु. 11.99 लाख
    क्लासिक एस11 रु. 15.49 लाख

    यह भी पढ़ेंं: महिंद्रा ने बॉर्न इलेक्ट्रिक नाम के तहत किया 5 नई इलेक्ट्रिक एसयूवी का खुलासा किया

    Mahindra

    नई स्कॉर्पियो क्लासिक को बिल्कुल नया चेहरा मिलता है. महिंद्रा के नए ट्विन पीक्स लोगो के साथ कार को फिर से डिज़ाइन की गई ग्रिल दी गई है, जबकि अगला बंपर भी नया है. . इतना ही नहीं, एसयूवी में नए फॉग लैंप के साथ-साथ डीआरएल और प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स भी बदले गए हैं. कार में नए 17-इंच के पहिये भी मिलते हैं, जबकि क्लासिक का नया डुअल टोन लुक कार को पहले की तुलना में अधिक प्रीमियम बनाता है. पीछे की तरफ, कार में टॉवर एलईडी टेल लैंप को एक दशक से अधिक समय के बाद फिर से जगह मिली है. पिछले दरवाजे पर एसयूवी की क्लासिक बैजिंग भी देखी जा सकती है.

    यह भी पढ़ें: ब्रिटेन में महिंद्रा एडवांस्ड डिजाइन यूरोप (MADE) की शुरुआत हुई, डिज़ाइन होंगी नई कारें

    Mahindraसिग्नेचर टावर एलईडी टेल लैम्प्स को एक दशक से अधिक समय के बाद पीछे की तरफ जगह मिली है

    स्कॉर्पियो क्लासिक के केबिन में भी कुछ बदलाव किये गए हैं, हालांकि यह स्कॉर्पियो-एन की तरह बहुत से लक्जरी फीचर्स के साथ नहीं आती है. कार में एक नया और बड़ा 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा है और नई ड्यूल-टोन ब्लैक और बेज थीम कार पर पहले मिलने वाले डार्क लुक की जगह लेती है. इसमें आपको ऑडियो कंट्रोल के साथ एक लैदर में लिपटा हुआ स्टीयरिंग व्हील भी मिलती है. जानकारी के लिए बता दें, इनमें से अधिकतर फीचर्स केवल आपको सबसे महंगे वाले क्लासिक एस 11 वेरिएंट में पेश किए जा रहे हैं. कार में हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट के अलावा डिजिटल और एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलता है. दूसरी रो में कप्टैन सीटों के साथ एक बेंच सीट का विकल्प भी दिया गया है और यह भी केवल सबसे महंगे क्लासिक S11 पर ही उपलब्ध है. तीसरी रो में आप सामने वाली बेंच सीट या 2 या 4 साइड फेसिंग सीटों के बीच चुन सकते हैं, लेकिन साइड फेसिंग सीटें बिना सीटबेल्ट के आती हैं.

    Mahindra
    स्कॉर्पियो क्लासिक में नया और बड़ा 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है

    स्कॉर्पियो क्लासिक में नया दूसरी पीढ़ी का एमहॉक 2.2 लीटर डीजल इंजन लगा है, जो 128 बीएचपी और 300 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. इंजन को 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. हालांकि, कार में कोई पेट्रोल, ऑटोमेटिक या 4x4 वैरिएंट नहीं है. महिंद्रा दावा कर रही है कि उसने नई एसयूवी में कैबिन में आने वाले शोर को कम किया है. इसके अलावा कंपनी पहले से बेहतर सवारी का भी वादा कर रही है. सुरक्षा की बात करें तो स्कॉर्पियो में एबीएस और 2 एयरबैग जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड तौर पर मिलते हैं. स्कॉर्पियो क्लासिक को पांच रंग विकल्पों में पेश किया गया है, जिसमें रेड रेज, नेपोली ब्लैक, डीसैट सिल्वर, पर्ल व्हाइट और एक नया गैलेक्सी ग्रे रंग शामिल है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें