लॉगिन

महिंद्रा ने लॉन्च किया स्कॉर्पियो SUV का नया S9 वेरिएंट, कीमत Rs. 13.99 लाख

कंपनी ने S9 वेरिएंट को फिलहाल की जनरेशन वाली स्कॉर्पियो के लॉन्च के समय 2014 में पहली बार आधिकारिक रूप से लॉन्च किया. टैप कर जानें इंजन के बारे में?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 13, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भारत में अपनी पॉपुलर SUV स्कॉर्पियो का S9 वेरिएंट लॉन्च कर दिया है जिसकी दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 13.99 लाख रुपए रखी गई है. महिंद्रा की इस कार को देश में लंबे समय से पसंद किया जा रहा है और अब कंपनी ने इसमें एक और मॉडल उपलब्ध कराया है जो S11 ट्रिम के नीचे की जगह लेगा. कंपनी ने S9 वेरिएंट को फिलहाल की जनरेशन वाली स्कॉर्पियो के लॉन्च के समय 2014 में पहली बार आधिकारिक रूप से लॉन्च किया था और अब इसे दोबारा बाज़ार में उतारा गया है. कंपनी का कहना है कि यह कार भारत की सभी महिंद्रा डीलरशिप पर उपलब्ध कराई जा रही है और इसे पहले से कहीं एडवांस और फीचर्स से लैस SUV बनाया गया है.
     
    महिंद्रा स्कॉर्पियो S9 वेरिएंट की कीमत टॉप मॉडल S11 से लगभग 1.4 लाख रुपए कम है, वहीं इसके बेस वेरिएंट S7 से इसकी कीमत लगभग 60,000 रुपए ज़्यादा है. लॉन्च के मौके पर महिंद्रा के ऑटोमोटिव डिविज़न की सेल्स और मार्केटिंग के चीफ वीजय राम नाकरा ने बताया कि, “स्कॉर्पियो ने भारतीय ऑटो इंडस्ट्री की काया पलट दी है और आज भी ये SUV सैगमेंट की दमदार पसंद बनी हुई है. नई महिंद्रा स्कॉर्पियो S9 के साथ कई नए फीचर्स दिए गए हैं जो कम कीमत में ग्राहकों को बेहतरीन पैकेज देने के हिसाब से मुहैया कराए गए हैं.”

    ये भी पढ़ें : टेस्टिंग के वक्त फिर दिखी महिंद्रा की बिल्कुल नई SUV, जानें कब हो सकती है लॉन्च
     
    नई महिंद्रा स्कॉर्पियो S9 में प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ एलईडी लाइट गाइड्स, टर्न इंडिकेटर वाले ओवीआरएम, फॉग लैंप्स, हाईड्रोलिक असिस्टेड बंपर और एंटी-रोल तकनीक वाले कुशन सस्पेंशन लगाए गए हैं. इसके साथ ही SUV में ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, 5.9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ नेविगेशन दिया गया है, एप्प्ल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो SUV में साथ नहीं मिल रहे. नई SUV में महिंद्रा ने 2.2-लीटर का एमहॉक डीजल इंजन लगाया है जो 140 bhp पावर और 320 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने इस दमदार इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है. भारत में मुकाबले की बात करें तो महिंद्रा स्कॉर्पियो S9 के सामना टाटा सफारी स्टॉर्म, ह्यूंदैई क्रेटा और रेनॉ डस्टर के साथ-साथ अपकमिंग टाटा हैरियर के साथ भी होगा.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    महिंद्रा स्कॉर्पियो पर अधिक शोध

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें